Breaking News

क्राइम इनफार्मेशन ब्यूरो आफ इंडिया के कार्यालय पर मनाया गया राष्ट्रपिता गांधी और लालबहादुर शास्त्री जी का जन्म दिवस

1 0

रिपोर्ट – परवेज आलम 

प्रयागराज गौहनिया यमुनानगर विकास खण्ड जसरा ब्लाक के अंतर्गत गौहनिया बांदा रोड़ पर स्थित क्राइम इनफार्मेशन ब्यूरो आफ इंडिया के कार्यालय पर मंडल अध्यक्ष परवेज आलम एवं जिला अध्यक्ष राजेश चतुर्वेदी के नेतृत्व में महात्मा गांधी जी की और लालबहादुर शास्त्री जी की जयंती बड़े हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए मंडल अध्यक्ष परवेज आलम ने कहा कि इसी दिन हमारे राष्ट्रपिता का जन्म हुआ था महात्मा गांधी ने भारत की स्वतंत्रता के लिए संघर्ष किया। उन्होंने लोगों को एकजुट किया और ब्रिटिश राज के खिलाफ अहिंसक आंदोलन चलाए। “सत्याग्रह” उनका एक महत्वपूर्ण तरीका था, जिसमें उन्होंने सत्य की शक्ति का उपयोग किया।

बापू ने हमेशा गरीबों और असहायों के लिए आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि “आपको वह परिवर्तन बनना चाहिए, जो आप दुनिया में देखना चाहते हैं।”

महात्मा गांधी की प्रेरणा आज भी हम सभी को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। हमें उनके सिद्धांतों को अपनाना चाहिए और अपने जीवन में सच्चाई और प्रेम का पालन करना चाहिए।
जिला अध्यक्ष राजेश चतुर्वेदी लालबहादुर शास्त्री के जिवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि लाल बहादुर शास्त्री भारत के वो महान नेता थे जिनके जीवन को सादगी की मिसाल के रूप में याद किया जाता है। शास्त्री जी ने ही “जय जवान, जय किसान” का नारा दिया था, जो आज देश के बच्चे-बच्चे की जुबां पर है।
शास्त्री जी की एक सबसे बड़ी विशेषता थी कि ‘वे एक सामान्य परिवार में पैदा हुए थे, सामान्य परिवार में ही उनकी परवरिश हुई और जब वे देश के प्रधानमंत्री जैसे महत्त्वपूर्ण पद पर पहुंचे, तब भी वह सामान्य ही बने रहे। विनम्रता सादगी और सरलता उनके व्यक्तित्व में एक विचित्र प्रकार का आकर्षण पैदा करती थी।
उक्त अवसर पर मंडल अध्यक्ष परवेज आलम, जिला अध्यक्ष राजेश चतुर्वेदी, राशिद हयात, सुरेंद्र केसरवानी ( सोनू )अविनाश सोनकर, मुकेश द्विवेदी, अशोक यादव, राजेश कुशवाहा मोसिम खान, अतुल यादव, अकबर अली राजेश साहू ,ऋषभ द्विवेदी, मोहम्मद आरिफ, सरवर अली एवं तमाम क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
0Shares

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.