Breaking News

मऊ : शिवपाल यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला

0 0

मऊ :-  छठवें चरण के मतदान की समाप्ति के बाद अब उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में चुनाव सातवें चरण की तरफ बढ़ चला है । सातवें चरण में वाराणसी , गाजीपुर , घोसी , देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर जैसे जिलों में चुनाव है , जहां सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है । इसी कड़ी में मऊ जिले के चिरैयाकोट में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी राजीव राय के समर्थन में सपा के तत्वधान में यादव स्कूल में एक विशाल जनसभा का आयोजन हुआ । जिसमे मुख्य अतिथि के तौर पर सपा के राष्ट्रीय  महासचिव शिवपाल सिंह यादव जनसभा को संबोधित करने पहुंचे । बता दें कि चिरैयाकोट नगर पंचायत अध्यक्ष राम प्रताप यादव इस विशाल जनसभा के संयोजक रहे । जिन्होंने मंच से हुंकार भरते हुए कहा कि इस बार देश में गठबंधन की सरकार बन रही है । वहीं उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन समाजवादी पार्टी के नेतृत्व में इतिहास रचने जा रहा है ।
बता दें कि घोसी लोकसभा में इस बार दिलचस्प मुकाबला है । एक तरफ जहां एनडीए की तरफ से छड़ी निशान पर उत्तर प्रदेश सरकार में  कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर हैं तो वहीं इंडिया गठबंधन से सपा प्रत्याशी राजीव राय चुनावी मैदान में हैं ।
वहीं चिरैयाकोट की चुनावी जनसभा में बोलते हुए शिवपाल यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला । उन्होंने कहा कि ये झूठों की सरकार अब जाने वाली है । अब देश में 4जून को नई सरकार का गठन होने वाला है । देश के युवाओं को बेरोजगारी ,  अग्निवीर और पेपरलीक से छुटकारा मिलने वाला है । महिलाओं के साथ आम जन को मंहगाई से मुक्ति मिलने वाली है । देश में ऐसी सरकार का गठन होने जा रहा है जो आमजन के अधिकारों की रक्षा करने वाली सरकार है । जो संविधान को मानने वाले लोगों के गठबंधन की सरकार है ।
शिवपाल यादव ने कहा ये झूठी मोदी सरकार ने कहा था कि विदेशों में जमा काला धन लायेंगे और सबको 15 – 15 लाख मिलेंगे , किसी को मिला । किसानों की खादों का दाम बढ़ाकर किसानों की कमर तोड़ दिया । तीन काले कानूनों को वापस कराने के लिए 2 साल तक किसान धरने पर बैठे रहे , अगर किसानों ने ये प्रदर्शन नही किया होता तो ये आताताई सरकार किसानों की जमीन भी छीन लेती । किसानों के कर्ज माफ करने के बजाए मोदी ने अपने उद्योगपति मित्रों का कर्जा दस हजार करोड़ कमीशन लेकर अपने मित्रों का 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया । इससे गरीबों को क्या लाभ मिला । कोरोना के समय लाखों लोग ऑक्सीजन के लिए तड़प तड़प कर मर गए और ये ताली और थाली बजवाते रह गए । लोग अपने अपने घर भी नही जा पाए । ट्रेन बंद , बस बंद लोग अपने घरों तक नही पहुंच पाए । ऐसे ही एक दिन रात में आकर मोदी ने नोटबंदी की घोषणा कर दिया । लोग लाठियां खा खा कर अपने नोट बदलवाने के लिए लाईन में लगे रहे । शिवपाल ने कहा कि भ्रष्टाचार इतना बढ़ गया कि बगैर पैसे के आपके सही काम भी नहीं होने वाले । उन्होंने कहा कि ये भाजपा वाले नकली हिंदू हैं । ये गौवांशों पर राजनीति करते हैं लेकिन गायों की दशा किसी भी गौशाला में जा कर इसे आसानी से देखा जा सकता है । इनकी कथनी और करनी में अंतर है।
शिवपाल ने कहा कि बाबा साहेब ने हमारे देश के लोगों को संविधान की ताकत दिया है । हमे अपने ताकत का इस्तेमाल करने की जरूरत है और इस सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है।
इस दौरान शिवपाल यादव ने भाजपा और सहयोगी दलों  के मंत्रियों पर हमला करते हुए कहा कि ऐसे लोगों पर चुनाव आयोग को कार्यवाही करनी चाहिए क्योंकि ये लोग आम मतदाताओं को धमका रहे हैं। शिवपाल यादव ने कहाकि ऐसे ही 8महीने पहले घोसी के उपचुनाव में प्रशासन से लेकर भाजपा के नेताओं ने लोगों को डराने का काम किया हमने डटकर उनका मुकाबला किया और सुधाकर सिंह ने चुनाव जीता । ऐसा ही नजारा एक जून को सातवें चरण के चुनाव में घोसी में फिर देखने को मिल सकता है । लेकिन हम इनका जमकर मुकाबला करेंगे और सपा प्रत्याशी को जीत दिलाकर ही दम लेंगे । शिवपाल यादव ने इसके साथ ही आज़म खान और उनके परिवार को लेकर भी कहा कि अल्पसंख्यक समाज के भाइयों पर जुल्म हो रहा है । अब इन बेइमानों की विदाई तय है । 4 जून को देश में नई सरकार का गठन होगा और एक नए सूरज का उदय होगा ।
वहीं देर से इस अन्सभा में पहुंचे सपा प्रत्याशी राजीव राय ने लोगों से अपील करते हुए कहाकि मैंने हमेशा ज़रूरतमंदों की मदद करने का काम किया है . आपको भरोसा दिलाता हूँ आपके ही बीच रहकर सेवा करूँगा , आप जनता नहीं आप मालिक हैं .
इस विशाल जनसभा में नगर पंचायत चेयरमैन राम प्रताप यादव , जय प्रताप यादव , अम्बेडकरनगर के विधायक राम अचल राजभर समेत तमाम नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे .

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
0Shares

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.