पूर्व विदेशमंत्री ने भाजपा पे कसा तंज कहा, पाकिस्‍तान से अच्छा दोस्त भाजपा का कोई नहीं

अलीगढ़ में समाजवादी पार्टी के एक कार्यक्रम में पूर्व विदेश मंत्री व वरिष्ठ सपा नेता सलीम इकबाल शेरवानी ने कहा कि पाकिस्तान से अच्छा दोस्त भाजपा का कोई और नहीं। भाजपा कोई चुनाव पाकिस्तान का नाम लिए बगैर नहीं लड़ सकती। अलीगढ़ में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करने आए पूर्व विदेश मंत्री ने पत्रकार वार्ता में मोहम्मद अली जिन्ना पर दिए सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर कहा कि जिन्ना ने मुसलमानों के साथ नाइंसाफी की है, देश का विभाजन कराया है। अखिलेश यादव ने अपने बयान में उस समय का जिक्र किया था, जब आजादी की लड़ाई चल रही थी, जिसमें जिन्ना भी शामिल थे। गांधी जी के साथ उनका उठना बैठना था । अखिलेश यादव ने सफाई भी दी है इस पर। इसे राजनीतिक मुद्दा बनाना ठीक नहीं है!
पूर्व विदेश मंत्री ने असदुद्दीन ओवैसी पर किए गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहाकि वेस्ट बंगाल में आवैसी ने प्रयास किए, लेकिन मुसलमान नहीं भटका, एक तरफ होकर ममता बनर्जी को वोट दिया । ओवैसी की पार्टी से खड़े बड़े-बड़े इमाम और राजनेताओं की जमानतें जब्त हुईं। ऐसा ही उत्तर प्रदेश में होगा।
उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन, महंगाई व अन्य मुद्दों पर जनता भाजपा से नाराज है। मोदी की लहर में भाजपा ने बड़े बहुमत से चुनाव जीता था , ये ऐतिहासिक जीत थी । प्रदेश और देश में मोदी के समर्थन में माहौल बन गया था।
2017 के आंकड़े उठाकर देखें तो जितना ज्यादा वोट भाजपा प्रत्याशियों को मिला है, वह हिंदुस्तान के इतिहास में कभी नहीं मिला। अब परिस्थियां बदल गई हैं। सपा में मुस्लिमों को टिकट मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा, इस पर अभी बोलना ठीक नहीं है। हां, इतना कहुंगा कि मेरी अखिलेश यादव से इस पर चर्चा हुई है। अनुरोध किया है कि जहां-जहां मुसलमानों की संख्या अधिक है, वहां मुसलमानों को टिकट दिया जाए।

0Shares
Previous post अग्रसेन महाविद्यालय में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान
Next post कार्य निरीक्षण करने पहुंचे ब्लाक प्रमुख का कस्बेवासियों ने किया स्वागत, वर्षों पुरानी सड़क का हो रहा निर्माण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *