Breaking News

वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे ख़तरनाक गेंदबाज़ , जिससे खौफ़ से काँपते हैं बल्लेबाज़ …

0 0

उसके हाथों में जब गेंद होती है …तो बल्लेबाजों को वह बुलेट दिखाई देती है …वह जब अपने बोलिंग रनअप से दौड़ते हुए 22 गज की पट्टी पर पहुंचता है तो बल्लेबाजों की रूह फना हो जाती ….जब – जब टीम इंडिया मुश्किलों में घिरी होती है तो कप्तान रोहित शर्मा और भारत की आखिरी उम्मीद होता है …उसके हाथों से जब गेंद छूटती है …तो बिजली के जैसे कौंधते हुए बल्लेबाजों के स्टम्प को तोड़ देती है …वो ..जिसकी मुरीद है सारी दुनिया ….क्या वसीम अकरम , क्या वकार युनुस , क्या ब्रेट ली ..इस गेंदबाज़ ने सभी को बना लिया है अपना दीवाना …भारत के इस बूम – बूम बुमराह का दीवाना है सारा ज़माना .
जी हाँ हम बात कर रहे हैं जसप्रीत बुम्ह्राह की ..उस बुमराह की जिसने अपनी कातिलाना गेंदबाजी से T20 World Cup 2024 में तहलका मचा दिया है ..भारत ने गुरुवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मैच में अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया. टीम इंडिया की इस जीत में बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से ये बता दिया कि क्यों दुनिया के बेस्ट और खतरनाक गेंदबाजों में उनका शुमार होता है …इस मैच में कातिलाना गेंदबाजी करते हुए बुमराह ने में 4 ओवर में सिर्फ 7 रन देकर 3 विकेट झटक लिए ..बुमराह की लहराती – बलखाती गेंदों का अफगान बल्लेबाजों के पास कोई तोड़ नहीं था .नतीजा ये रहा कि भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हरा दिया .
भारत के खूंखार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 4 मैचों में 6.50 की बेहद कातिलाना औसत से गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट चटका चुके हैं..जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आयरलैंड के खिलाफ 2 विकेट, पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट और अफगानिस्तान के खिलाफ भी 3 विकेट झटक चुके हैं. जसप्रीत बुमराह ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए अभी तक 66 मैचों में 82 विकेट हासिल किए हैं. जसप्रीत बुमराह अगर 18 विकेट और लेने में कामयाब रहते हैं तो वह इतिहास रच देंगे. जसप्रीत बुमराह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लेंगे. जसप्रीत बुमराह इसी के साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेटों का शतक लगाने वाले भारत के पहले और इकलौते गेंदबाज बन जाएंगे. वेस्टइंडीज की पिचों पर जसप्रीत बुमराह का शानदार रिकॉर्ड है.जसप्रीत बुमराह जिस घातक फॉर्म में चल रहे हैं, उसे देखते हुए वह भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जिताने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.
वहीँ अगर टीम इंडिया के मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में  खिताबी जीत के अभियान की बात करें तो यह भारत की चौथी जीत रही है.टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक भारत एक भी मैच नहीं हारा है. भारत ने ग्रुप स्टेज में आयरलैंड, पाकिस्तान और संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) को हराया था.वहीं, कनाडा के खिलाफ उसका एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.टीम इंडिया ने इसके बाद सुपर-8 स्टेज के पहले ही मैच में अफगानिस्तान को धूल चटा दी.  मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में एक खिलाड़ी टीम इंडिया का सबसे बड़ा हथियार साबित हुआ है. यह खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मैच में भारत को जीत दिलाने में जसप्रीत बुमराह ने अहम भूमिका निभाई है. जसप्रीत बुमराह ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पूरी दुनिया को दिखाया कि आखिर क्यों वह दुनिया के बेस्ट बॉलर्स में शुमार हैं. जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए अभी तक 66 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 82 विकेट हासिल किए हैं. फिलहाल भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टॉप पर हैं. युजवेंद्र चहल ने 80 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 96 विकेट झटके हैं. युजवेंद्र चहल ने टी20 इंटरनेशनल में 1 बार 5 विकेट हॉल लिया है. जसप्रीत बुमराह के पास युजवेंद्र चहल को पीछे छोड़ने के अलावा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेटों का शतक लगाने का ज़बरदस्त मौका है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
0Shares

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.