Breaking News

आज़मगढ़ के जे.पी.आइडियल इंटर कॉलेज के बच्चों ने किया कमाल

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट और हाईस्कूल का रिज़ल्‍ट शनिवार को जारी हुआ है. आपको बता दें कि इस बार 10वीं में 93.40% लड़कियां और 86.05% लड़के पास हुए हैं. वहीं, 12वीं में 88.42% लड़कियां और 77.78 % लड़के पास हुए हैं.

बात करें आज़मगढ़ ज़िले के सठियांव ब्लॉक के ग्राम अतर डीहा- पिचरी में स्थित जे.पी.आइडियल इंटर कॉलेज की तो यहाँ का रिज़ल्ट शत प्रतिशत रहा।

हाई स्कूल और इंटर मीडिएट का परीक्षा परिणाम देख छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड़ गई। जे.पी.आइडियल इण्टर कॉलेज में भी लड़कियों ने बाजी मारी है कॉलेज की टॉपर छात्रा सरोज भारती ने 94.17% व इंटर मीडिएट में अर्चना यादव ने 91.2% अंक लेकर अपने माता पिता व कॉलेज का नाम रौशन किया तो वहीं हाई स्कूल में सुप्रिया चौहान ने 92% अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर तो अंकिता प्रजापति 91 % अंक लेकर कॉलेज में तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं इंटर मीडिएट छात्रा अर्चना यादव ने 91.2%अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया दूसरे स्थान पर राजन प्रजापति व तीसरे स्थान पर अमित चौहान रहे। जे. पी. आइडियल इण्टर कॉलेज के प्रबंधक ने टॉपर बच्चे बच्चियों को कॉलेज प्रांगण में मिठाई खिलाकर माल्यार्पणकर व मेडल देकर उनका उत्साह वर्धन किया।

मीडिया से बातचीत में हाई स्कूल टॉपर छात्रा सरोज भारती ने बताया कि मैने 94.17% अंक प्राप्त किया है मुझे बहुत खुशी हो रही है उन्होंने ने कहा कि इस कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता भाई व टीचर्स को देना चाहती हूँ मेरा सपना है की मैं सिविल सर्विस में जाकर देश की सेवा करना चाहती हूँ।

इण्टर मीडिएट की टॉपर छात्रा अर्चना यादव ने बताया कि 91.2%अंक प्राप्त कर कॉलेज प्रथम स्थान प्राप्त किया है अर्चना यादव बोलीं इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता और टीचर्स को देना चाहती हूं ,मैं आगे सिविल सर्विसेज की तैयारी कर आई एस बनना चाहती हूँ।

वहीँ इण्टर मीडिएट के छात्र राजन प्रजापति ने कहा मैं इस सफलता का श्रय अध्यापक और माता पिता को दुंगा जो हमेशा समय समय पर सहयोग करते हैं मैं आगे शिक्षा सिविल सर्विस सेवा में जाना चाहते हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.