Breaking News

आजमगढ़ साहित्य महोत्सव में नवांकुरों को मिला मंच : प्रो. जूही

आजमगढ़ साहित्य महोत्सव में नवांकुरों को मिला मंच : प्रो. जूही

25 मई को होने वाले मतदान के लिए डॉ. प्रवेश सिंह ने दिलाई शपथ
आजमगढ़। शहर के प्रतिष्ठित महाविद्यालय डीएवी कॉलेज के हिंदी विभाग में गत फरवरी माह में सम्पन्न आजमगढ़ साहित्य महोत्सव-2024 में सफल छात्र छात्राओं और महोत्सव की सफलता के सूत्रधारों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आज़मगढ़ विश्विद्यालय के सांस्कृतिक परिषद की अध्यक्ष प्रो0 जूही शुक्ला, सचिव डॉ0 प्रवेश कुमार सिंह एवं  प्रो0 गीता सिंह ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर समारोह की औपचारिक शुरुआत की। इसके बाद युवा कवि विजयेंद्र श्रीवास्तव ’करुण’ ने अपनी कविता प्रस्तुति से गुरु शिष्य परंपरा का काव्यात्मक वर्णन से सबक मन मोह लिया।
अपने उद्बोधन में प्रो0 जूही शुक्ला ने मा. जिलाधिकारी आजमगढ़ और महोत्सव के नोडल अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) को साधुवाद देते हुए कहा कि जनपद के उभरते कलाकारों और साहित्यकारों को इस महोत्सव के माध्यम से एक शानदार मंच मिला।
सांस्कृतिक परिषद के सचिव डॉ0 प्रवेश सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी महोदय और जिला प्रशासन की शानदार सोच प्रतिफलित होती दिख रही है और नवोदित साहित्यकारों का एक समूह मिलना इस महोत्सव की बड़ी सफलता है। श्री सिंह ने लोकतंत्र के महासमर में निष्पक्ष और निर्भीक तरीके से शत प्रतिशत मतदान के लिए भी बच्चों को शपथ दिलाई गई और समाज मे मतदान के प्रति जागरूकता के लिए प्रोत्साहित किया गया।
अंत में उदैना अहिरौला पीजी कालेज की छात्रा पूजा तिवारी को प्रथम पुरस्कार  प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
अध्यक्षता प्रो0 गीता सिंह व संचालन ले0 डॉ0 पंकज सिंह ने किया। इस अवसर पर, डॉ0 जयप्रकाश यादव, संजय पांडेय ’सरस’, डॉ आशा सिंह, घनश्याम यादव, प्रथमेश तिवारी एवं अन्य छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.