Breaking News

बुद्ध, कबीर, फूले, अम्बेडकर और कांशीराम के विचारों की वाहक है मायावती जी

रिपोर्ट – परवेज आलम 

प्रतापपुर प्रयागराज। बहुजन समाज पार्टी जिला ईकाई प्रयागराज के तत्वाधान में विधानसभा प्रतापपुर में सेक्टर सरजू पट्टी और सेक्टर बजती के बूथ बजती में बसपा प्रमुख बहन मायावती के दिशा निर्देश पर सेक्टर स्तरीय कैडर बैठक का आयोजन सेक्टर अध्यक्ष राकेश गौतम की अध्यक्षता में की गई।
जिला कार्यकारिणी के सदस्य उच्च न्यायालय के अधिवक्ता रामबृज गौतम बतौर विशिष्ट अतिथि कैडर बैठक में अपने विचार रखते हुए कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव में बहन मायावती के द्वारा दिए गए निर्देशों को बताते हुए लोकसभा चुनाव की तैयारी हेतु तत्काल जुट जाने का आह्वान किया। उन्होंने यह भी कहा कि जो समाज अपना इतिहास नहीं जानता वो समाज अपना इतिहास नहीं बना सकता। बहुजन समाज इस देश राजे राजवाड़े, शासक और हुक्मरान कौमें रही है। राजनीति सत्ता के लिए होती है और सत्ता बिना संघर्ष के नहीं मिलती। बहुजन समाज को अपनी खोई हुई विरासत को प्राप्त करने के लिए बसपा का गठन किया गया।बहुजन समाज पार्टी एक मिशन है, जो बहुजन महापुरुषों के विचारों पर चलने वाली पार्टी है, कार्यकर्ता ही पार्टी की ताकत और रीढ़ होते हैं हमें पार्टी को आगे बढ़ाना है तो पार्टी के हित में हम सभी को ईमानदारी और मेहनत से पार्टी के लिये काम करने की जरूरत है। जिस समाज की गैरराजनैतिक जड़े मजबूत नहीं होती उस समाज की राजनीति कभी भी कामयाब नही होती इसलिये गैरराजनैतिक जड़ो को मजबूत करना होगा। राजनीति सत्ता के लिये होती है और सत्ता बिना संघर्ष के नहीं मिलती इसके लिये करो या मरो की तरह दो महीने तक बूथ और सेक्टर को मजबूत करना होगा। जिस समाज की सत्ता होती है उस समाज पर अत्याचार नहीं होता इसके लिये बहुजन समाज की मुखिया और एकमात्र नेता बहनजी को देश का प्रधानमंत्री बनाना होगा। बहुजन समाज पार्टी किसी भी पूंजीपति से आर्थिक सहयोग नहीं लेती बल्कि अपने कार्यकर्ताओं के छोटे छोटे सहयोग की बदौलत ही संगठन को चलाती और सरकार बनने पर सर्वसमाज के लिये कार्य करती है। संगठन चलाने के लिये हम सभी को अपनी क्षमता के अनुसार आर्थिक मदद भी समय-समय पर करते रहना चाहिए। बहुजन समाज पार्टी बिना किसी जातिगत भेदभाव के सर्वसमाज के मान सम्मान स्वाभिमान के लिये काम करने वाली पार्टी है जो सर्वसमाज को एकजुट करके समतामूलक समाज की स्थापना के लिए संघर्षरत है।

पूर्व मण्डल प्रभारी अमरनाथ निडर बतौर विशिष्ट अतिथि अपने विचार रखते हुए कहा कि हमें अपने महापुरुषों के विचारों को अमल करना होगा, उनके वैचारिक सिद्धांतों पर चलना होगा बाबा साहब अंबेडकर जी ने कहा था शिक्षा वह शेरनी का दूध है जो पियेगा वो दहाड़ेगा, अर्थात हमें बाबा साहब के सिद्धांत शिक्षित बनो, संगठित रहो, और संघर्ष करो जैसे उनके विचारों को अपनाना होगा। मान्यवर कांशीराम साहब के विचारों पर चलते हुए उनके कथन हमें राजपाट तो बैलेट पेपर से लेना है परंतु तैयारी बुलेट की रखनी है अर्थात हमें अपने महापुरुषों से उनके किए गए आंदोलन संघर्ष को आगे बढ़ाते हुए पुनः अपनी खोई हुई सत्ता को प्राप्त कर और बहन मायावती जी के हाथों को मजबूत करना होगा।
विधानसभा शहर पश्चिमी के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष राकेश पासी बड़ा घराना बतौर विशिष्ट अतिथि कैडर को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के धन्ना सेठों को धता बताकर आपके सहारे ही बहन कुमारी मायावती जी अपने पूर्वजों के सिद्धांतों पर चलकर मजबूती से खड़ी हैं। बहनजी पर भरोसा रखकर अपने अपने बूथ से एक-एक वोट निकालकर हाथी को दिलवाना है। गौतम ने आगे बताया कि लम्बे समय तक शासन करने वाली कांग्रेस खास वर्ग की वोट की राजनीति करते हुए बहुजन समाज को कमजोर और लाचार बनाकर रोजी-रोटी की समस्या से ऊपर उबरने नहीं दिया और अब भाजपा समाजवादी पार्टी सहित अन्य दल भी आपसी मिलीभगत से उसी राह पर लम्बी छलांग लगाते हुए वोट के बदले पांच किलोग्राम अनाज देकर देश पर राज कर रही है। इससे उबरने के लिए बहुजन समाज को अपने वोट की ताकत से देश का हुकमरान बनना होगा।
कुशल संचालन विधान सभा अध्यक्ष राजेन्द्र दिवाकर ने किया बैठक में राधेश्याम, अखिलेश कुमार गौतम, मनोज कुमार सरोज, राजेन्द्र पासी,राजू गौतम, लालचंद्र गौतम, मेवालाल गौतम, दिनेश गौतम, लालचंद्र गौतम,मोतीलाल गौतम, मिठाई लाल गौतम,शिव शंकर सरोज, डा. रमेश भारती के साथ सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.