Breaking News

अय्यूब खान ने फिर बढ़ाई प्रयागराज की शान

रिपोर्ट – परवेज आलम 

प्रयागराज। औरंगाबाद के शांभाजी नगर में स्थित सिने ड्रीम इंटर्नेशल फिल्म फेस्टिवल के संस्थापक व आयोजक प्रसिद्ध लेखक निर्माता और निर्देशक अय्यूब खान ने प्रयागराज के मलावा खुर्द से जो 1980 से मुंबई में बसे हैं जिनके निर्देशन में रसाज़ स्टूडियो की फिल्म फेमिली फस्ट को रील्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सबसे अच्छे निर्देशक और रसाज स्टूडियो को फेमिली फस्ट के लिए सबसे अच्छी फिल्म का सम्मान प्राप्त हुआ।
बता दे कि अय्यूब खान ने 8 फरवरी 2024 को सिने ड्रीम इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल को मुंबई के पीवीआर सिनेमा अंधेरी वेस्ट में लांच किया है जिसके संस्थापक और आयोजक अय्यूब खान ही है। खास बात यह है की उनके साथ प्रयागराज के सईद अहमद भी आयोजक की हैसियत से उनके साथ जुड़े है जिनका अपना बिजनेश प्रयागराज में है। यह फेस्टिवल 30 मई 2024 को सभी फिल्म शार्ट फिल्म, किसी भी भाषा में, कितने भी समय की फिल्म हो को सम्मानित करेगा जो सिने ड्रीम्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के जूरी मेम्बर द्वारा चुना गया होगा। यही नही अय्यूब खान का कहना है कि उन्होंने मुंबई में मीरा रोड पर रसाज सिनेग्रो फिल्म एकेडमी के निर्देशक भी है जहा पर हर आयु वर्ग के विद्यार्थी सर्टिफिकेट डिक्लोमा एक्टिंग कोर्स करने के लिए आते है जिन्हे प्लेसमेंट भी दिया जाता है और साथ ही साथ अच्छे एक्टर्स को फिल्म निर्माता निदेशक आयूब खान की फिल्म में अभिनय करने का मौका भी दिया जाता है।
अय्यूब खान की कला और दृष्टि ने उन्हें सिनेमा जगत के प्रति एक अद्भुत योगदान दिया है और उनका काम उन्हें उच्चतम शिखर पर ले गया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.