Breaking News

अहिरौला पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपियों को भेजा जेल

0 0

आजमगढ़ :- 24 साल बाद कोर्ट ने गैर जमानती वारंट भेजा है इसे हमारी न्याय व्यवस्था की किस श्रेणी में रखा जाए ….क्या कहा जाए ….कि देर आए दुरुस्त आए… या न्यायपालिका की सुस्ती….

आजमगढ़ जिले के अहिरौला थाना क्षेत्र में एक ऐसा मामला सामने आया कि जिसने सूना वो हैरान रह गया …. जो इस घटना से परिचित थे उनके लिए यह भूली बिसरी यादें बन गई थी …..

दरअसल यह मामला 24 वर्ष पुराना है…. जहां यूपी के दो बाहुबलियों के बीच चुनाव प्रचार के दौरान आपस में भिड़ंत हो गयी थी ….. मारपीट हुई और दोनों ओर के समर्थकों ने तोड़फोड़… मारपीट तथा जमकर पथराव किया था….

दरअसल  घटना 1998 के लोकसभा चुनाव के दौरान की है , जब सपा प्रत्याशी रमाकांत यादव एवं बसपा के लोकसभा प्रत्याशी अकबर अहमद डंम्पी चुनाव प्रचार कर रहे थे……. बसपा प्रत्याशी अकबर अहमद डंपी फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अंबारी बाजार में चुनाव प्रचार के लिए आए थे ………लेकिन उनका यहां आकर प्रचार करना रमाकांत यादव और उनके समर्थकों को नागवार गुजरा  ……….और वह अपने समर्थकों के साथ डंपी के प्रचार को रोकने के लिए आ धमके ……….

किसी भी एक बाहुबली का बाहुबल में कम पड़ना …..उनके सम्मान पर चोट जैसा था …..और किसी ने भी समझौता … या झुकना स्वीकार नहीं किया …..और मामला आगे बढ़ गया…. इस घटना में अकबर अहमद डंपी एवं उनके समर्थकों को काफी गंभीर चोटें आई ….. अकबर अहमद डंपी ने फूलपुर कोतवाली में कुछ नामजद एवं सैकड़ों अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराया ………इस एफ आई आर के बाद न्यायालय में किसी भी तारीख पर न तो कोई आरोपी पहुंचा …और न ही किसी तारीख पर ही कोई गया …..

आज 24 वर्ष बाद अचानक अहिरौला थाने पर कुछ आरोपियों के विरुद्ध गैर जमानती वारंट का नोटिस आया ……उसके बाद अहिरौला थाने की तत्परता प्रशंसनीय है …क्योंकि नोटिस मिलने के तुरंत बाद थाना हरकत में आया और आरोपियों को उनके घर से गिरफ्तार कर आजमगढ़ जिला कारागार भेज दिया गया ….पकड़े गए आरोपियों में राम लखन यादव ….राजाराम यादव …. रामसूरत यादव …. निवासी पकड़ी एवं चौथा अभियुक्त रामसेवक चौहान . निवासी आलमपुर बताया गया….

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
0Shares

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.