Breaking News

हरदोई में बढ़ते क्राइम के मामलों पर आईजी ने जताई नाराजगी, जहां जहां बढ़ा अपराध सीओ को दिए जांच के निर्देश

हरदोई में आईजी लक्ष्मी सिंह ने पुलिस लाइन में पुलिस के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।समीक्षा बैठक में बढ़ते अपराधों पर आईजी ने नाराजगी जताई और जिस क्षेत्र में अपराध बढ़े हैं वहां के सीओ को 3 दिन में जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।आईजी ने बॉर्डर पर नाकाबंदी कर चेकिंग में पुलिसिंग का माहौल बनाए जाने में ढिलाई पर भी नाराजगी जताई और ऐसे दो प्रकरणों पर जांच भी बैठाई है। आईजी ने कहा कि किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
आईजी लक्ष्मी सिंह हरदोई पहुंची और यहां उन्होंने संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की शिकायत सुनी।आईजी ने बताया कि पिछले समाधान दिवस में आई शिकायतों में कुछ शिकायतों के निस्तारण में कुछ अंश पर लापरवाही बरती गई इस पर उन्होंने निर्देशित किया की एक संयुक्त टीम बनाकर सभी शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए।उसके बाद आईजी ने पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार दोनों अपर पुलिस अधीक्षक सीओ व सभी थाना प्रभारियों के साथ बैठक की।
आईजी ने बैठक में बढ़ते क्राइम पर चिंता व्यक्त की और सभी को निर्देशित किया कि भू माफिया शराब माफिया और अपराधिक मामलों में लिप्त लोगों का ब्यौरा तैयार कर उनकी संपत्ति जब्ती करण की कार्यवाही की जाए। कोविड-19 के निर्देशों का अनुपालन कराया जाए।आईजी ने बताया जिस प्रकार से कुछ जगह पर क्राइम पर नियंत्रण अपेक्षित नहीं पाया गया है वहां पर सीओ की जांच बैठाई गई है और 3 दिन में जांच आख्या मांगी गई है।जांच आख्या के बाद संबंधित मामलों में कार्यवाही की जाएगी।आईजी ने बताया बॉर्डर पर चेकिंग नाकाबंदी कर पुलिसिंग का जो माहौल बनाया जाना था उसमें लापरवाही बरती गई है ऐसे 2 मामलों में जांच कराई जा रही है।
0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.