Breaking News

बहराइच : जुनैद खान की निगरानी में गूंज रहे जय माता दी के स्वर….

0 0

बहराइच : नवदुर्गा पूजा कमेटी कैलाशपुरी के अध्यक्ष जुनैद खान की निगरानी में गूंज रहे जय माता दी के स्वर….

बहराइच : नवदुर्गा पूजा कमेटी कैलाशपुरी के अध्यक्ष जुनैद खान की निगरानी में गूंज रहे जय माता दी के स्वर
बहराइच के कैलाशपुरी में कायम है हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल, दुर्गा पूजा कमेटी ने एक बार फिर मुस्लिम समाजसेवी के हाथों में सौंपी अध्यक्ष पद की कमान
25 वर्षों से मुस्लिम समाज के समाजसेवी व पूर्व प्रधान जाहिद खान संभाल रहे थे दुर्गा पूजा समिति की कमान अब उनके पुत्र समाजसेवी व पत्रकार जुनैद को मिली जिम्मेदारी
बहराइच। बहराइच के कतर्निया घाट जंगल से सटे कैलाशपुरी में आज भी हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल क़ायम है, दुर्गा पूजा कमेटी ने एक बार फिर मुस्लिम समाजसेवी के हाथों में अध्यक्ष पद की कमान सौंपी है। 25 वर्षों से मुस्लिम समाज के समाजसेवी व पूर्व प्रधान जाहिद खान दुर्गा पूजा समिति की कमान सम्हाल रहे थे। पूर्व प्रधान जाहिर की अगुवाई में शांतिपूर्वक दुर्गा पूजा होती थी, अब उनके पुत्र समाजसेवी व पत्रकार जुनैद को मिली यह जिम्मेदारी सौंपी गयी है। नवदुर्गा पूजा कमेटी कैलाशपुरी के अध्यक्ष बने जुनैद खान की निगरानी में जय माता दी के स्वर गूंज रहे हैं।

जाति और धर्म के नाम पर जहां एक दूसरे को देश में बांटने की कोशिश हो रही है वही प्रदेश के पिछड़े जनपदों में शुमार बहराइच हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल कायम किए हुए है।जनपद बहराइच के तहसील मोतीपुर के सुजौली थाना क्षेत्र अंतर्गत कैलाशपुरी गांव में कई दशकों से हो रही दुर्गा पूजा की विशेष बात यह है की नवदुर्गा पूजा कमेटी कैलाशपुरी मे दुर्गा पूजा कमेटी के अध्यक्ष पिछले 25 वर्षों से मुस्लिम समाज के समाजसेवी व पूर्व प्रधान जाहिद खान रहे। इस मिसाल को कायम रखने के साथ ही शांति और सौहार्द के लिए इस वर्ष भी पुनः उनके पुत्र पत्रकार व समाजसेवी जुनैद खान को सर्वसम्मति से नवदुर्गा पूजा कमेटी कैलाशपुरी का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है।

कैलाशपुरी की यह हिंदू मुस्लिम एकता की परम्परा मिसाल के रूप मे कायम हो चुकी है। इस अनूठे मिसाल को क़ायम करने में कैलाशपुरी वासियो ने कहीं से कोई और कसर नहीं छोड़ी। हिंदू मुस्लिम एकता की यही मिसाल आज जनपद में चर्चा का विषय है।

लोगों का कहना है कि जो भाईचारा कैलाशपुरी नवदुर्गा पूजा कमेटी के द्वारा समाज में स्थापित किया गया है इसी तरह अन्य जगह भी हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल कायम की जाए ताकि हर जगह आपसी भाईचारा कायम रहे और शांति व्यवस्था भी बनी रहे।
नवदुर्गा पूजा कमेटी के सदस्यों मे अध्यक्ष जुनैद खान, उपाध्यक्ष चंदन साहनी, कोषाध्यक्ष विनोद साहनी, मंत्री राकेश बंगाली, महामंत्री नीरज सनी, प्रबंधक विनोद सोनी, सलाहकार राधेश्याम साहनी व अनाउंसर अयूब अंसारी, सदस्य अब्दुल हफीज, मोहम्मद कयूम अंसारी, मुन्ना साहनी, अजय साहनी, संजू मद्धेशिया, कृष्ण ठाकुर, गोपाल, दशरथ, रूप कुमार, राज मद्धेशिया, कमल सोनी, मोहम्मद रफीक, सत्यम सोनी, राहुल बंगाली, फैजान खान, जियाउद्दीन खान, मुमताज अहमद, सनी साहनी, अमेरिका साहनी, अमरजीत साहनी, आजाद साहनी, विकास साहनी, गोपाल साहनी, सूरज सोनी आदि शामिल हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
0Shares

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.