Breaking News

नवनीत सिंह चहल बने आजमगढ़ के नए जिलाधिकारी

0 0

आज़मगढ़ : –  योगी सरकार ने देर रात 29 IAS अफसरों के ट्रांसफर कर दिए। इनमें 13 जिलों के डीएम बदले गए हैं। आजमगढ़ के डीएम रहे विशाल भारद्वाज को कुशीनगर का डीएम बनाया गया है जबकि 2011 बैच के आईएएस अधिकारी नवनीत सिंह चहल को आजमगढ़ के डीएम के रूप में तैनात किया है। जो आजमगढ़ से पहले आगरा के जिलाधिकारी रहे, वहां करीब एक साल तक जिलाधिकारी की कुर्सी संभालने के बाद प्रयागराज जैसे बड़े जनपद की जिम्मेदारी निभाई।
नवनीत सिंह चहल पानीपत के रहने वाले हैं, आगरा से पहले यह मथुरा में भी डीएम रह चुके हैं।
वही डीएम विशाल भारद्वाज लगभग 29 महीने के कार्यकाल में कोई करिश्मा नहीं कर पाए और जनता से दूर ही रहे….। आजमगढ़ के डीएम विशाल भारद्वाज की जनता की न सुनवाई करने की शिकायतें कई बार जिले के पूर्व प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही शासन में कर चुके थे….।
इसके साथ ही दो माह पूर्व जिले के दौरे पर आए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन शिकायतों को लेकर जमकर फटकार भी लगाई थी।…. जिले में तहसीलों में व्याप्त भ्रष्टाचार और लगातार राजस्व के बढ़ रहे मामलों और आईजीआरएस की शिकायतों के निपटारे में कोई करिश्मा नहीं कर पाए। यही कारण रहा कि जिले की जनता को तहसीलों काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा।…..
आजमगढ़ के डीएम विशाल भारद्वाज को 16 अप्रैल 2022 को आजमगढ़ का डीएम बनाया गया था। सीतापुर से आजमगढ़ आए डीएम से जिले की जनता को बड़ी उम्मीदें थी। पर उन उम्मीदों पर डीएम खरे नहीं उतर सके। जिले में बाढ़ से जलभराव की स्थितियों का मामला हो चाहे अस्पतालों के निरीक्षण का मामला हो।……. कमियां मिलने के बाद भी जो कार्रवाई होनी चाहिए थी…. उस तरह की कार्रवाई नहीं हुई। ऐसे में जिले के अधिकारियों में डीएम की हनक नहीं बन पाई…..।
आजमगढ़ जिला आईजीआरएस के निस्तारण में वर्ष 2022 में दो बार डिफाल्टर रह चुका है। ऐसे में जून 2023 की रैकिंग में जिले को 40 वां स्थान हासिल हुआ था।….. जिले में आईजीआएस की समस्याओं के निस्तारण के लिए डीएम ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिया कि उच्च न्यायालय में सीए, इंस्ट्रक्शन दाखिल करने हेतु लंबित याचिकाओं का निस्तारण जल्द से जल्द कराएं।……

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
0Shares

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.