Breaking News

आजमगढ़ : गरीब के बेटे ने नीट में लहरा दिया परचम

0 0

आज़मगढ़ : गरीब किसान के बेटे ने पहले ही प्रयास में किया नीट परीक्षा पास….सेल्फ स्टडी के सहारे मिली बड़ी सफलता…घर पहुंचते ही किया गया जोरदार स्वागत….

अतरौलिया विकासखंड के लोहरा गांव निवासी आकाश निषाद उर्फ बाबू ने 19 वर्ष की उम्र में अपनी मेहनत और लगन के दम पर  सेल्फ स्टडी करके 630 अंक प्राप्त कर नीट परीक्षा में कामयाबी हासिल की….इसके बाद उन्हें एमबीबीएस में प्रवेश मिला है ..  सोमवार को घर पहुंचते ही लोहरा टोल प्लाजा पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राज कपूर पूर्वांचल, भाजपा नेता विनोद कुमार, जिला मंत्री, प्रधान राजेंद्र निषाद के नेतृत्व में सैकड़ो लोगों ने उसका माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया …..

आकाश की  प्रारंभिक शिक्षा से हाई स्कूल तक धनंजय पब्लिक स्कूल जगदीशपुर अतरौलिया व  इंटरमीडिएट यस आर ग्लोबल स्कूल लखनऊ से हुई। आकाश 2 भाई व 4 बहनों में सबसे छोटा है। सभी बहनों की शादी हो गई है बड़ा भाई मेहनत मजदूरी का कार्य करता है। वही इस कामयाबी से माता शोभा देवी भी काफी खुश हैं ।आकाश ने बताया कि मैं अपने कामयाबी का श्रेय अपने भाई-परिवार को देता हूं। पैसे के अभाव में मैंने बहुत मैनेज किया और सेल्फ स्टडी के माध्यम से कामयाबी पाया। आकाश ने बताया कि मेरा लक्ष्य एम एस की डिग्री हासिल कर न्यूरो सर्जन बनने की है।पिता अर्जुन निषाद ने भावुक होते हुए कहा कि हमने बहुत बड़ी गरीबी झेली है किसी तरह से परेशानियों को झेलते हुए सूखी रोटी खाकर बच्चों को पढ़ाया लिखाया और मुझे यह उम्मीद थी कि बेटे को अवश्य सफलता हासिल होगी। मैंने मेहनत मजदूरी करके बच्चे का पालन पोषण किया। प्रधान राजेंद्र निषाद ने कहा कि मेरा परिवार से खून का रिश्ता है। इसके मां-बाप ने जो गरीबी देखा है उसको मैं बयां नहीं कर सकता। नीट परीक्षा में पहले ही प्रयास में सफलता प्राप्त कर परिवार का नाम रोशन किया ,हम धन्यवाद देते हैं।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
0Shares

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.