Breaking News

आजमगढ़ के सांसद जनता के बीच , प्रबुद्ध वर्ग सम्मलेन में पहुंचे सांसद धर्मेन्द्र यादव

1 0

 

आजमगढ़ : सदर लोकसभा सांसद धर्मेन्द्र यादव और जिले के प्रबुद्ध वर्ग के बीच एक संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया . जिसमे अधिवक्ता वर्ग , चिकित्सक वर्ग और आधी आबादी ने भी हिस्सा लिया . कार्यक्रम में बोलते हुए सामाजिक कार्यकर्ता हिना देसाई ने ऐसा महत्वपूर्ण मुद्दा उठाया , जिसे सुनकर सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहाकि आज तक के राजनैतिक जीवन में कभी भी ऐसी समस्या को मेरे सामने किसी ने नहीं उठाया .
दरअसल सामाजिक कार्यकर्ता हिना देसाई ने कहाकि अक्सर आपने देखा होगा दुकानों पर छोटी उम्र में काम करने वाले बच्चों का रेस्क्यू कर लिया जाता है , लेकिन वह किन परिस्थितियों में जाकर काम – काज कर रहा होता है , इसपर कोई बात नहीं होती . उसकी रोजी रोटी बंद हो जाती है , कभी उसके लिए पहल नहीं की जाती है और न ही उसके रिहैब्लिटेशन पर ही ध्यान दिया जाता है . वहीँ सड़क पर विक्षिप्त अवस्था में घूमने वाली महिलाओं और लड़कियों के लिए भी कोई आश्रय स्थल न होने से उनके साथ बहुत सी अनहोनी होती है .  उन्होंने विभिन्न मुद्दों को उठाते हुए कहाकि ऐसे लोगों के लिए भी क्या सोसाईटी कुछ कर सकती है .
वहीँ शहर के जाने माने हड्डी रोग विशेषज्ञ , वरिष्ठ चिकित्सक डॉ० जावेद अख्तर ने कहाकि आज के समय में डाक्टरों को तमाम असुविधाएं हो रही हैं . रजिस्ट्रेशन से लगायत रिन्युअल इत्यादि में समस्याओं का जिक्र भी उन्होंने किया , साथ ही डाक्टरों की सुरक्षा का मामला भी उन्होंने उठाया . वहीँ अपने जनसरोकारों के प्रति सचेत रहते हुए उन्होंने आम जनता के हक़ की आवाज़ उठाते हुए डाक्टरों की फीस , आपरेशन का खर्च , महँगी दवाओं , सोनोग्राफी आदि की जांच के दामों के विषय में भी आवाज़ उठायी .
इसके साथ ही रमा हॉस्पिटल के एमडी . डॉ० अमित सिंह ने कहाकि हमारे बड़ों ने सारी बातों को रख दिया है . आशा है कि हम सबकी समस्याओं को दूर करने में हमारे सांसद धर्मेन्द्र यादव कोशिश करेंगे . उन्होंने कहाकि हम कोशिश करेंगे कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे और आम जनता की बेहतरी के लिए काम करेंगे .
वहीँ दीवानी संघ से जुड़े अधिवक्ता अशोक पाण्डेय ने सांसद से सरकार की शिकायत करते हुए और इस मुद्दे पर आवाज़ उठाने की माँग करते हुए कहाकि सरकार ग्रामीण न्यायलय की बात कर रही है , तहसील तक तो ठीक है लेकिन गाँव में जहाँ सुविधाएं ही नहीं हैं , वहां ग्रामीण न्यायालय कैसे संचालित हो सकता है .
वहीँ अतरौलिया के सपा विधायक संग्राम यादव ने अपने वक्तव्य में कहाकि आज की ये पहल बेहद सार्थक पहल है . इससे जनता और सांसद के बीच संवाद होगा तो परिणाम बेहतर निकल कर आयेंगे .

वहीँ सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहाकि आज की ये पहल बेहद शानदार है . ऐसे संवाद ज़रूर होने चाहिए जिससे सुधारों को प्रति हम और दृढ संकल्पित हो सके और बेहतर काम कर सकें . उन्होंने सभी को धन्यवाद देते हुए संसद के मानसून सत्र की महत्वपूर्ण कार्यवाही के दौरान आजमगढ़ के सांसद के तौर जो बातें रखीं थीं उसका जिक्र करते हुए एक बार फिर दोहराया कि यहाँ के लोगों के हक़ अधिकारों की लड़ाई लड़ने में ज़रा भी कोताही नहीं बरती जायेगी .

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
0Shares

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.