Breaking News

आज़मगढ़ : रेनबो नर्सिंग कॉलेज में इंटरनेशनल नर्सेज डे (नर्स दिवस) का आयोजन

0 0

आजमगढ़, जिला मुख्यालय से लगे सठियांव महुआ मुरारपुर स्थित रेनबो नर्सिंग कॉलेज के सभागार में इंटरनेशनल नर्सेज डे (नर्स दिवस) का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित करके हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिलेश मिश्रा गुड्डू को अंग वस्त्र स्मृति चिन्ह देकर संस्था की मुख्य ट्रस्टी प्रियंका पांडेय ने सम्मानित किया।
मुख्य अतिथि अखिलेश मिश्रा गुड्डू ने सभा में उपस्थित लोगों को व नर्सिंग की छात्राओं संबोधित करते हुए कहा कि 12 मई को इंटरनेशनल नर्सेस डे मनाया जाता है। यह खास दिन हेल्थकेयर इंडस्ट्री में नर्सों के योगदान को याद करने के लिए सेलिब्रेट किया जाता है.  हर साल 12 मई को इंटरनेशनल नर्सेस डे मनाया जाता है. यह दिन मॉडर्न नर्सिंग की जन्मदाता फ्लोरेंस नाइटिंगेल के सम्मान में उनकी जयंती पर सेलिब्रेट किया जाता है. नर्स दिवस हमारे समाज और हेल्थकेयर इंडस्ट्री में नर्सों के महत्वूर्ण रोल को याद करने के लिए मनाया जाता है. यह दिन दुनियाभर में नर्सों को सम्मान देने के महत्व पर जोर देता है ,और लोगों को इन बहादुर व मेहनती पेशेवरों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करता है. जब भी विश्व में महामारी का दौर आता है, तब नर्स फ्रंटलाइन में खड़े होकर लोगों की जिंदगियां बचाने की कोशिश करती हैं. कोविड के कठिन दौर में भी ऐसा ही हुआ.हर साल 12 मई को इंटरनेशनल नर्सेस डे मनाया जाता है. यह दिन मॉडर्न नर्सिंग की जन्मदाता फ्लोरेंस नाइटिंगेल के सम्मान में उनकी जयंती पर सेलिब्रेट किया जाता है. नर्स दिवस हमारे समाज और हेल्थकेयर इंडस्ट्री में नर्सों के महत्वूर्ण रोल को याद करने के लिए मनाया जाता है. यह दिन दुनियाभर में नर्सों को सम्मान देने के महत्व पर जोर देता है और लोगों को इन बहादुर व मेहनती पेशेवरों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करता है. जब भी विश्व में महामारी का दौर आता है, तब नर्स फ्रंटलाइन में खड़े होकर लोगों की जिंदगियां बचाने की कोशिश करती हैं. कोविड के कठिन दौर में भी ऐसा ही हुआ. कोरोना काल में डॉक्टर के साथ नर्सों ने भी अपने परिवार और जान की परवाह न करते हुए बढ़-चढ़कर लोगों की जीवन बचाने का भरपूर प्रयास किया। कार्यक्रम में 1 वर्ष पूर्ण कर चुकी नर्स की छात्राओं को उनके जिम्मेदारी के प्रति संकल्प दिलाया गया।
जनपद के प्रतिष्ठित बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर दीपक पांडेय ने कहा कि आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है, डॉक्टर से ज्यादा मेहनत नर्स करती हैं नर्स के ही बल पर मरीजों की सेवा हो पाती है।
कार्यक्रम को संबोधित करने वालों में मुख्य रूप से डॉक्टर शरद मिश्रा, डॉ कोमल मिश्रा, डॉ आरपी सिंह, डॉ संदीप यादव, डा, गोविंद दुबे समाजसेवी,अतुल सिंह, शशि पांडेय, डॉ तपस, ने नर्स दिवस पर प्रकाश डाला और नर्सिंग की छात्राओं को उनके जिम्मेदारियां के बारे में बताया आए हुए अतिथियों को मुख्य ट्रस्टी प्रियंका पांडेय ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रेनबो नर्सिंग परिवार आपकी सेवा के लिए हमेशा तत्पर है
इस अवसर पर शशांकतिवारी, पंकज पांडे य, शशि पांडेय, रामजी पांडेय, डीपी मौर्य साहित सैकड़ो लोग उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
0Shares

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.