Breaking News

आज़मगढ़ : SD GLOBAL PUBLIC SCHOOL ग्रामीण अंचल का ये विद्यालय जगा रहा है शिक्षा की अलख

खबर आज़मगढ़ जिले से है , जहाँ अतरौलिया क्षेत्र के भगवान पुर , मदियापार स्थित एसडी ग्लोबल पब्लिक स्कूल में बच्चों का रिजल्ट वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया . इस अवसर पर शानदार प्रदर्शन करने वाले बच्चों को मैडल , प्रशस्ति पत्र और ट्राफी देकर सम्मानित किया गया …इस ख़ास मौके पर बच्चों के गार्जियन भी अपने बच्चों के बेहतरीन प्रदर्शन और उन्हें सम्मानित होता देख गदगद हो गए ….
बता दें कि साल २०१६ में शुरू हुआ एक मिशन धीरे – धीरे अपने उत्कर्ष की तरफ बढ़ रहा है …विद्यालय के बच्चों के शानदार प्रदर्शन में उनके शिक्षकों की मेहनत साफ झलकती है . विद्यालय के डायरेक्टर राधेश्याम यादव अतीत की यादों में झांकते हुए कहते हैं कि मेरे पिता ने एक सपना देखा …. इस ग्रामीण अंचल में शिक्षा की अलख जगाई जाए ….जो पिछड़ा तबका है उसे भी बराबरी पर आने का मौक़ा मिले …उन्होंने कहाकि अच्छी शिक्षा देकर सभी अभिभावकों का मान सम्मान बढ़ाया जाए, वह सपना आज साकार होता दिख रहा है….डायरेक्टर राधेश्याम यादव ने कहाकि हमारी कोशिश रहेगी कि हम बेहतर शिक्षा इस क्षेत्र के बच्चों को दे सकें . जिससे सिर्फ उनका नहीं बल्कि समाज और राष्ट्र का भला हो सके .
वहीँ अगर विद्यालय के बच्चों की बात की जाए तो उन्होंने अपनी प्रतिभा और कौशल का अद्भुत प्रदर्शन करते हुए इस बार के परीक्षा परिणामों में ज़बरदस्त सफलता हासिल किया है ..मजेदार बात तो ये है कि यहाँ के बच्चों ने बिना बाहरी ट्यूशन के ही ये सफलता हासिल की है …
विद्यालय के प्राइस डिस्ट्रीब्यूशन फाइनल एग्जाम के प्राइमरी लेवल में प्राजंलि यादव 99.75 %….आराध्या यादव ₹99.50 %….यशस्वी यदुवंशी 98.75 % अंक हासिल किये …वहीँ …जूनियर लेवल में खुशी यादव 100% ……..ममता निषाद 99.71% …..अन्विशा यादव 99.71%….. संस्कार सिंह 99.71% …..अंकुश राजभर 99.29 % …अंक हासिल किये ….वहीं बात अगर सीनियर लेवल की करें तो प्रभात गिरी 99.7%,…..दीपांशु यादव 98.2% …..मान्या मिश्रा 96.6% अंक हासिल कर अपना और विद्यालय परिवार का नाम रोशन किया …इस ख़ास मौके पर अभिभावकों सहित विद्यालय के डायरेक्टर राधेश्याम यादव …प्रिंसिपल अनीता यादव ..कोरडीनेटर विजय प्रताप व प्रदीप यादव सहित समस्त शिक्षक और शिक्षिकाएं उपस्थित रहे .

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.