Breaking News

पत्रकार उत्पीड़न के मामले में पुलिस की उदासीनता से पत्रकारों में रोष

हाटा,कुशीनगर – : पत्रकार पीड़ितों की आवाज उठाने का काम करता है लेकिन जब पत्रकार खुद ही पीड़ित हो जाए और पीड़ित पत्रकार के मामले में पुलिस का रवैया उदासीन हो
तो आम जनता के मामले में पुलिस की कार्यशैली कैसी होगी यह सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। हाटा पुलिस के ऐसे ही रवैये से क्षुब्ध होकर नगर में स्थित पीडब्लूडी के डाक बंगले में रविवार को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन व इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिशन के संयुक्त तत्वावधान में पत्रकारों की बैठक हुई। बैठक में पत्रकार उत्पीड़न के खिलाफ कोतवाली पुलिस के उपेक्षात्मक व्यवहार से मर्माहत पत्रकारों ने कोतवाली के वहिष्कार का निर्णय लिया।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए ग्रापए के तहसील प्रभारी विद्यासागर सिंह ने कहा कि दैनिक भास्कर के पत्रकार ब्रजभूषण मिश्र तथा इनके परिवार को इनके गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा इनके दरवाजे पर चढ़कर धमकी दी जा रही है। इसकी शिकायत लेकर जब पत्रकार साथी कोतवाली पहुंचे तो एक घंटे इंतजार करने के बाद भी प्रभारी निरीक्षक ने पत्रकार बंधुओं से मिलना मुनासिब नहीं समझा। एक तरफ सरकार पत्रकारों के सुरक्षा व सम्मान की बात करती है तो वहीं दूसरी तरफ अधिकारी सरकार की मंशा पे सवालिया निशान लगाने का काम कर रहे हैं। पत्रकार इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक के इस व्यवहार से छुब्ध पत्रकारों ने निर्णय लिया कि सभी पत्रकार कोतवाली का बहिष्कार करते हुए उसके किसी भी विज्ञप्ति को प्रकाशित नही करेंगे तथा इसकी शिकायत जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से करेंगे।
इस दौरान लालसाहब राव,रामरेखा सिंह,जनार्दन मिश्रा,बृजेश कुमार शुक्ला,मनोज गिरी,कालिका दूबे,गुरुदत्त गिरी,वेदप्रकाश मिश्रा,उपेन्द्र तिवारी,रंजीत सिंह,तबरेज अहमद,गंगा सागर शुक्ल,मनोज तिवारी,मनीष मिश्रा,अजय उपाध्याय,नन्दकिशोर जायसवाल,रामअशीष यादव,संजय पाण्डेय सहित आदि पत्रकार उपस्थित रहे।
0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published.