उम्मीद देवारा के विकास की सेतु बनेंगे सांसद निरहुआ!

आजमगढ़। आजमगढ़ सांसदीय क्षेत्र की जनता की नुमाइदंगी कर रहे सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ से दिन प्रतिदिन जन अकांक्षायें बलवती हो रही है।  वहीं जनपद के उत्तरी छोर पर बसे देवारावासियों ने लगातार देवारा विकास सेवा समिति के बैनर तले देवारा के विकास की पाती को पूर्व में कई बार निरहुआ के माध्यम से सीएम तक पहुंचाया गया था। अब खुद भोजपुरी सिनेस्टार निरहुआ जब माननीय बन चुके है तो देवारा विकास सेवा समिति के अध्यक्ष रामकेदार यादव को देवारा के विकास की नई किरण दिखाई दे रही है। इन्हीं उम्मीदों के विकास को धरातल पर उतारने के लिए देवारा विकास समिति ने गुरूवार को 11 सूत्री मांग पत्र अपने सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ को सौंपा और इसे शीध्र ही पूरा कराए जाने की मांग किया।
आजमगढ़ सांसद दिनेश लाल निरहुआ ने बताया कि आजमगढ़ की जनता ने मुझे जो प्यार दिया है, उसे में आजीवन कभी भूलने वाला नहीं हूं। जो लोग आजमगढ़ से वोट लेकर सैफई का रूख करते थे ऐसे लोग चेत जाए निरहुआ आजमगढ़ के सम्पूर्ण विकास तक कहीं नहीं जाने वाला है। आजमगढ़वासियों का एक बेटा दिनेश लाल यादव निरहुआ के रूप में आजमगढ़ की दिन-रात सेवा करने के लिए अपना आशियाना बनाने जा रहा है, शीध्र ही संगीत जगत की पूज्यनीय माटी हरिहरपुर में आवास का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहाकि देवारा क्षेत्र के विकास के लिए रामकेदार यादव का संघर्ष अब निरहुआ का संघर्ष हैं, क्षेत्र के विकास के लिए जो संभव होगा वह किया जाएगा। उन्होंने कहाकि महुला गढ़वल बांध को फोर-लेन में तब्दील कराए जाने के लिए संबंधित विभाग से वार्तालाप शीध्र किया जाएगा और पूरी कोशिश रहेगी अन्य जायज मांगों को भी शीध्र पूरा कराए जाने के लिए जो भी आवश्यक होगा वह किया जाएगा ताकि देवारा को विकास रूपी क्षेत्र की पहचान मिल सकें।
सांसद निरहुआ को बधाई देते हुए देवारा विकास सेवा समिति के अध्यक्ष रामकेदार यादव ने  कहाकि पूर्व में भी देवारा के विकास की पाती को सीएम योगी जी के समक्ष निरहुआ जी न पहुंचाने का काम किया था। अब वे खुद सांसद है और हमें पूरा विश्वास है कि देवारा क्षेत्रवासियों के मर्म को अब निरहुआ अपने विकास रूपी सोच से बदलने का काम करेंगे। उन्होंने आशा व्यक्त किया कि 11 सूत्री मांग पूरी हो जाएगी तो देवारा का लगभग 60 प्रतिशत विकास हो जाएगा। दिल्ली में पत्रक सौंपने वालों में विनय यादव, ब्रह्माशंकर मौर्य, श्याम सुन्दर वर्मा, आदि मौजूद रहे।
इनसेट
11 सूत्री मांगों में शामिल रहा सड़क, सुरक्षा चिकित्सा, शिक्षा, रोजगार

आजमगढ़। देवारा विकास सेंवा समिति द्वारा सांसद निरहुआ को सौंपे गए 11 सूत्री मांगों में देवारा क्षेत्र में 1 सरकारी डिग्री कॉलेज और एक पॉलिटेक्निक कॉलेज की स्थापना किए जाने की मांग की गई है वहीं महुला गढ़वल बांध को फोरलेन बनाए जाने से रोजगार को बढ़ा मिलेगा, देवारा क्षेत्र में 100 बेड के अस्पताल की स्थापना, सरकारी बसों का संचालन चिकनहवां से सहदेव गंज कुड़ही होते हुए वाराणसी के लिए व हैदराबाद से सहदेव गंज चिकनहवां,से कम्हरिया घाट होते हुए गोरखपुर, चिकनहवां से सहदेव गंज, महराजगंज आज़मगढ़ होते हुए मऊ तक की सुविधा देने, परशुरामपुर में प्रस्तावित तहसील की स्थापना, देवारा में सरकारी दूध डेयरी की स्थापना, देवारा क्षेत्र में स्टेडियम व खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना, बांध के उत्तर बसे हर गांव को पुल पुलिया व सड़क मार्ग द्वारा महुला गढ़वल बांध से जोड़े जाने, देवारा क्षेत्र में एक सरकारी बैंक की स्थापना, टोटहवा ढाला व औघड़ गंज से महराजगंज तक सड़क का चौड़ीकरण का कार्य कराया जाने, सहदेव गंज से शंकरपुर बाजार तक सम्पर्क मार्ग का निर्माण कराए जाने की मांग की गई है।

0Shares
Previous post प्रयागराज मंडलाआयुक्त संजय गोयल ने अपने गोद लिए विद्यालय में किया वृक्षारोपण
Next post जिले में निर्बाध रूप से की जाए विद्युत आपूर्ति : सीडीओ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Our Visitor

0 1 4 0 6 7
Users Today : 80
Users Yesterday : 61
Users Last 7 days : 210
Users Last 30 days : 679
Users This Month : 421
Total Users : 14067
Views Today : 92
Views Yesterday : 95
Views Last 7 days : 299
Views This Month : 596