अरबी यूनिवर्सिटी अलजामियातुल अशरफिया मुबारकपुर के लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग …

खबर आज़मगढ़ ज़िले के मुबारकपुर से है जहाँ आज सुबह भयंकर आग लगने से मचा हड़कंप।
आपको बतादें कि अरबी यूनिवर्सिटी अलजामियातुल अशरफिया मुबारकपुर के खाना बनाने के लिए रखी गई लकड़ी के गोदाम में आज सुबह 5 बजे लगी आग।
आग बुझाने के लिए यूनिवर्सिटी के हजारों छात्र बाल्टी लेकर आग बुझाने में जुट गए। जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचता तब तक करीब 15 लाख की लकड़ी जलकर राख हो गई।
दरसअल अल्जामियातुल अशरफिया मुबारकपुर के डाइनिंग हॉल के बगल में लकड़ी का गोदाम है जिसमें लकड़ियों का स्टॉक काफी था । लॉकडाउन के 2 साल के दौरान इकट्ठा की हुई लकड़ी पड़ी हुई थी। लॉकडाउन के दौरान यूनिवर्सिटी बंद होने से उसका प्रयोग नहीं हो पाया था।
इस भयंकर आग लगने आशंका चिंगारी से बताई जा रही है .  दअरसल बीती रात भोजन बनने के बाद कोई चिंगारी हवा के सहारे उस लकड़ी गोदाम में चली गई। वह चिंगारी धीरे-धीरे बढ़ती गई और आग का विकराल रूप ले ली। जब सुबह करीब 5:00 बजे  यूनिवर्सिटी के छात्रों ने आग को देखा तो हज़ारों की संख्या में छात्र बाल्टी वगैरह लेकर आग को बुझाने में लग गए। आग इतनी भयंकर थी कि आसपास के बहुत से पेड़ पौधे धू-धू कर जल गए। यूनिवर्सिटी के कुछ छात्र आग बुझाने में लगे रहे तो कुछ छात्र जो बची हुई लकड़ियां थी उन्हें बाहर निकालकर बचाने का प्रयास करते रहे। वहीँ मदरसा के मास्टर फैय्याज का कहना है कि फायर ब्रिगेड को फ़ोन करने के 45 मिनट बाद पहुँची  उसके बाद फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया।
0Shares
Previous post जीवन की रक्षा करना संपूर्ण समाज का दायित्व : सुरेश कुमार
Next post पत्रकारिता दिवस के अवसर पर सी.आई.बी. इंडिया न्यूज़ प्रयागराज के बैनर तले रखी गई विचार गोष्ठी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Our Visitor

0 1 3 2 8 1
Users Today : 9
Users Yesterday : 10
Users Last 7 days : 61
Users Last 30 days : 538
Users This Month : 46
Total Users : 13281
Views Today : 28
Views Yesterday : 18
Views Last 7 days : 137
Views This Month : 116