Breaking News

अखि‍लेश ने अपने आवास के बाहर जेपी नारायण की प्रतिमा पर क‍िया माल्यार्पण

0 0

जिस तरह के हालात कल से लखनऊ में बन रहे थे , उससे अंदाजा तो था कि शुक्रवार की सुबह लखनऊ में हंगामाखेज होगी …लेकिन किसी ने भी ये नहीं सोचा था कि JPNIC पर जाकर अखिलेश यादव को माल्यार्पण करने से रोकने का सरकारी फरमान भाजपा पर ही भारी पड़ जाएगा . अखिलेश को JPNIC जाने से रोका तो उन्होंने अपने घर के बाहर ही लोकनायक जय प्रकाश नारायण की मूर्ति पर माला चढ़ा दी।
इसके साथ ही अखिलेश यादव ने एक ऐसा सियासी तीर छोड़ दिया जिससे बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार भी बुरी तरह से फंस गए हैं . अखिलेश ने कहाकि जय प्रकाश नारायण के आन्दोलन से निकले नितीश कुमार केंद्र की भाजपा सरकार से अपना समर्थन वापस लें .
वहीँ अखिलेश को रोकने के पीछे यूपी सरकार का तर्क था- बारिश के चलते JPNIC में जीव-जंतु हो सकते हैं, इसलिए माल्यार्पण करना सुरक्षित नहीं है…..सरकार ने शुक्रवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव के घर के बाहर बैरिकेडिंग की, तार बिछाए और फोर्स तैनात कर दी…. JPNIC के बाहर भी टीन की दीवार खड़ी कर दी गई….
इस दौरान अखिलेश ने कहा- यूपी सरकार JPNIC को बेचना चाहती है…..उन्हें पहले भी हमें माल्यार्पण से रोका गया….योगी लोकनायक का इतिहास नहीं जानते हैं …..हमें श्रद्धांजलि देने से रोका….. यूपी सरकार हर अच्छे काम को रोकती है….ये गूंगी और बहरी सरकार है….. ये विकास नहीं विनाश करने में माहिर है…..
यूपी सरकार और सपा के बीच टकराव गुरुवार रात शुरू हुआ, जब अखिलेश ने वीडियो पोस्ट किया, जिसमें JPNIC गेट पर टिन शेड की दीवार खड़ी करते हुए मजदूर दिखाई दे रहे थे ….अखिलेश ने पोस्ट में लिखा था- श्रद्धांजलि देने से रोकना सुसभ्य लोगों की निशानी नहीं है……. शुक्रवार सुबह बैरिकेडिंग और फोर्स तैनात करने पर सपा ने सरकार से सवाल किया था- क्या ये हाउस अरेस्ट है……
जय प्रकाश नारायण की जयंती पर अखिलेश और यूपी सरकार दूसरी बार आमने-सामने हैं….. पिछले साल अखिलेश माल्यार्पण के लिए JPNIC का गेट कूदकर अंदर गए थे….. JPNIC का निर्माण सपा सरकार ने 2013 में शुरू कराया था….. 2017 में योगी सरकार आई तो निर्माण को लेकर जांच शुरू हो गई…… इसके बाद से निर्माण अधूरा है…..पब्लिक की एंट्री भी बंद है…..अखिलेश यादव ने कहा- जयप्रकाश नारायण के नाम पर जो इमारत बनाई गई है। उसे इसलिए ढका गया है, क्योंकि उसके पीछे साजिश है। साजिश ये है कि वे उसे बेचना चाहते हैं। ऐसी सरकार जो म्यूजियम बेच रही हो उससे क्या उम्मीद की जा सकती है।
अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग हर साल उनकी जयंती मनाते रहे हैं। उसी तरह से मनाते रहेंगे। हम लोग वहीं जाकर भारत रत्न जयप्रकाश नारायण को सम्मान देने का काम करेंगे….यह सरकार गूंगी-बहरी तो है ही लेकिन आज कल इसे दिखाई भी नहीं दे रहा है। सही मायने में यह एक विनाशकारी सरकार है….
माल्यार्पण करने के बाद अखिलेश यादव ने कहा- जयप्रकाश नारायण की जयंती के दिन JPNIC के म्यूजियम में जाकर उनकी जयंती मनाते हैं, लेकिन पता नहीं क्या कारण है कि आज सरकार हमें रोक रही है, माल्यार्पण नहीं करने दे रही है। भाजपा ने हर अच्छा काम रोका है, लेकिन आज हम लोग सड़क पर खड़े होकर अगर जयप्रकाश नारायण को याद भी कर रहे हैं तो ये सरकार हमें रोकना चाहती है कि हम माल्यार्पण न करें। लेकिन हम लोगों ने यहां सड़क पर ही माल्यार्पण कर दिया।
वहीँ उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री जयवीर सिंह ने कहा- पिछले साल भी अखिलेश यादव और उनके कार्यकर्ताओं ने जबरन JPNIC दीवारों को फांदकर उसे क्षतिग्रस्त करने का काम किया था। बंद पड़ी इमारतों में माल्यार्पण की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
0Shares

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.