Breaking News

आज़मगढ़ ज़िले के मुबारकपुर के बुनकरों को योगी सरकार ने दी बाद सौगात….

0 0
खबर आज़मगढ़ ज़िले के मुबारकपुर से है जहाँ पर आज उत्तर प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव ग्राम्य विकास विभाग मनोज कुमार सिंह मुबारकपुर पहुँचे।
आपको बतादें की मुबारकपुर विपरण केंद्र में आयोजित हथकरघा बुनकर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य और केंद्र सरकार हैंड लूम उद्योग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बीसी सखी योजना लाँच की है।
 जिसके अंर्तगत मुबारकपुर व आसपास के क्षेत्रों को चिन्हित कर हथकरघा पर तैयार होने वाली एक लाख सोलह हज़ार साड़ियों की खरीदारी का कोटा निर्धारित किया है।  जिसके लिए साड़ी तैयार करने वाले बुनकरों को प्रति साड़ी 750 रु मज़दूरी की दर से उनके बैंक खाते में धनराशि सीधे उपलब्ध कराई जाएगी।
 मीडिया से बातचीत में मनोज कुमार ने बताया कि बीसी सखी से जुड़ी हुई 58 हज़ार महिलाओं को दो, दो साड़ियां सरकार द्वारा दी जाएगी इन साड़ियों की तैयारी का केंद्र मुबारकपुर को बनाया गया है क्योंकि यहाँ बड़ी संख्या में हैंडलूम बुनकर साड़ियाँ तैयार करते हैं जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है इसलिए इनकी जीवन सैली को बेहतर बनाने हेतु उक्त योजना के माध्यम से मुबारकपुर के बुनकरों को प्रोत्साहित किया जाएगा ।
  उन्होंने आगे बताया कि यह योजना फिलहाल अल्पकालीन है और इसे आगे बढ़ाने के लिए हमारा प्रयास होगा।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
0Shares

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.