Breaking News

ऑल इंडिया मुस्लिम कायस्थ वेलफेयर एसोसिएशन की करछना के हल्दी में हुई बैठक

0 0

रिपोर्ट – परवेज आलम 

प्रयागराज करछना :-  AIMKWA की ओर से मुस्लिम कायस्थ समुदाय को जोड़ने और उनके विकास को लेकर आज बड़ी हल्दी गांव, करछना मे शादाब सिद्दीक़ी द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता सद्दाम अली ने की। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे जनाब सगीर अहमद (रिटायर्ड, ए.जी. ऑफिस) ने शिरकत की। कार्यक्रम में मुस्लिम कायस्थ समाज को शिक्षा और उसके विकास को लेकर सुझाव दिये गये। इसका विस्तार कैसे किया जाए साथ ही लोगों को किस तरह से मदद की जाय इस पर विस्तार से चर्चाएं हुई। ऑल इंडिया मुस्लिम कायस्थ वेलफेयर एसोसिएशन
(AIMKWA) के कोषाध्यक्ष जनाब मो. इश्तियाक सिद्दीक़ी साहब ने कहा कि संस्था को मजबूत करने के लिए आप सबका साथ चाहिए। राष्ट्रीय महासचिव जमाल अहमद साहब व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जनाब मो. नौशाद सिद्दीकी ने भी संस्था को आगे बढ़ाने के लिए अपने विचार रखे। सगीर अहमद साहब ने कहा कि उनकी भी इच्छा थी कि इस तरह की संस्था बनायी जाये और बड़ी ही जिम्मेदारी से इस काम को आगे बढ़ाया जाये और तालीम पर काम किया जाये।

ऑल इंडिया मुस्लिम कायस्थ वेलफेयर एसोसिएशन की नीव जनाब अशफ़ाक़ अहमद सिद्दीक़ी साहब ने अपने दोस्तों के साथ 2010 में रखी। इन 14 सालों मे अब तक ऑफलाइन 25000 से ज्यादा लोगों को जोड़ा जा चुका है।
आल इंडिया मुस्लिम कायस्थ वेलफेयर एसोसिएशन के नाम से अब तक व्हाट्सप्प पर 62 ग्रुप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पेज और यूट्यूब पर चैनल भी है, जिसके द्वारा विश्वभर में बारा देशों से और पूरे भारतवर्ष के विभिन्न क्षेत्रों से मुस्लिम कायस्थ समाज के लोगों को जोड़ा जा चुका है और लोगों को जोड़ने का काम जारी है। लोगों की सहायता के लिए मेडिकल टीम, कानूनी सलाहकार टीम, मैरिज ब्यूरो, रक्तदान टीम आदि का विस्तार किया जा चुका है।
ऑल इंडिया मुस्लिम कायस्थ वेलफेयर एसोसिएशन पिछले 14 सालो से गरीबो को राशन, बाढ़ग्रस्त इलाकों में लोगो की मदद, रक्तदान, मुफ्त शिक्षा आदि का कार्य कर रही है।
कार्यक्रम में ऑल इंडिया मुस्लिम कायस्थ वेलफेयर एसोसिएशन के फाउंडर मेम्बर जनाब अशफाक अहमद सिद्दीकी, जमाल अहमद, इश्तियाक सिद्दीक़ी, नौशाद सिद्दीक़ी के साथ सगीर अहमद इत्यादि लोग शामिल रहे। इस तरह के आयोजन के लिए अध्यक्ष ने लोगों को धन्यवाद दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
0Shares

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.