आजमगढ़ में आप का “विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन” नगर निकाय के चुनाव की तैयारी में जुटे कार्यकर्ता

रिपोर्ट  – राहुल मौर्या 

सरयू से संगम तक “महँगाई भगाओ, रोज़गार बचाओ पदयात्रा” निकालेगी AAP- संजय सिंह

प्रधानमंत्री मोदी ने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए कॉरपोरेट टैक्स 30% से घटाकर 22% कर दिया है – संजय सिंह

भाजपा सरकार में अपराध प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है – संजय सिंह

आजमगढ़ :-   विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन किया जिसमें मुख्य अतिथि यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह रहे, कार्यकर्ता सम्मेलन प्रांत अध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में किया गया ।
संजय सिंह ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहां कि यह प्रांतीय सम्मेलन नवंबर दिसंबर में होने वाले नगर निगम चुनाव से संबंधित है और उसी की तैयारी के लिए कार्यकर्ता सम्मेलन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि नगर निगम, नगर निकाय और नगर पंचायत के चुनावों में संगठन को मजबूत करने की रणनीति कार्यकर्ताओं को बताई . 8 प्रांतों में कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद 11 अक्टूबर से संपूर्ण आजादी का नारा देने वाले लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर महंगाई के खिलाफ आप पदयात्रा करेगी जो सरयू अयोध्या से लेकर संगम प्रयागराज तक “महगाई भगाओ रोजगार बचाओ” पदयात्रा निकाली जाएगी जो 11 अक्टूबर से शुरू होकर 21 अक्टूबर को समाप्त होगी. संजय सिंह ने देश की परिस्थितियों पर चर्चा करते हुए कहा कि यह दौर पूंजीपतियों का है. उन्होंने कहा कि फिलहाल अदानी दुनिया के दूसरे नंबर के धनी व्यक्ति घोषित किए गए हैं. उनकी कुल संपत्ति 1000000 करोड़ रुपए तक की है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बिजली व्यवस्था, एयरपोर्ट, रेलवे और समस्त सरकारी संस्थान को अडानी के हवाले कर दिया है. अडानी की संपत्ति का ब्यौरा देते हुए आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि 2014 में अडानी की कुल संपत्ति 39000 करोड़ थी, 2018 में उनकी संपत्ति 57000 करोड हो गई और वर्तमान में 1000000 करोड़ की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं. वहीं देश की वास्तविक स्थिति बताते हुए संजय सिंह ने कहा कि भारत भुखमरी के मामले में विश्व के 116 देशों में 101 नंबर पर पहुंच चुका है और यह बात पीड़ादायक है.

संजय सिंह ने कहा कि भारतीय संपत्ति बेची जा रही है जैसे एल आई सी, सड़क, एफसीआई, एयरपोर्ट, रेल आदि लेकिन यह सब मुनाफे के सेगमेंट थे जो भारत सरकार बेच रही है. संजय सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा 6:30 लाख करोड़ की सरकारी संपत्तियों को बेचने की तैयारी कर चुकी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जहां भारत को नंबर एक देश बनाना चाहते हैं वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मित्र पूंजीपति अदानी को नंबर एक बनाने पर तुले हुए हैं. संजय सिंह ने कहा कि भाजपा चंद पूंजीपति मित्रों के हाथों देश बेचने की तैयारी कर चुकी है और इस तरह से दिन-ब-दिन आर्थिक रूप से भारत अंदर से कमजोर हो रहा है. नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर समाप्त होते जा रहे हैं. उन्होंने कहा ऐसे में देश का विकास बहुत दूर की बात हो गई यहां तो जीवन यापन ही मुश्किल हो गया है. संजय सिंह ने कहा कि बेरोजगारी के मामले में पिछले 45 सालों में भारत वर्तमान समय में सबसे आगे पहुंच चुका है. उन्होंने कहा कि महंगाई के मामले में दूध, दही, चावल, आटा के ऊपर वर्तमान सरकार ने टैक्स लगाकर जनता की पीड़ा को बढ़ा दिया है और हद तो यह है की जीवन रक्षक दवाओं पर भी सरकार ने टैक्स लगा दिया जैसे हार्ट की दवा, किडनी की दवा, लीवर की दवा, कैंसर की दवा आदि.

संजय सिंह ने लोगों से सवाल पूछते हुए कहा कि दुनिया का कौन सा ऐसा व्यापारी है जो घाटे का सौदा खरीदता है और मोदी जी कहते हैं कि यह सभी सेगमेंट घाटे में जा रहे थे इस वजह से बेचना पड़ा. उन्होंने कहा कि क्या भारत आर्थिक गुलामी की तरफ बढ़ रहा है उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कॉरपोरेट टैक्स घटाकर 30 परसेंट से 22% कर दिया है. संजय सिंह ने कहा कि पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए देश की मासूम जनता पर पेट्रोल डीजल और खाने की वस्तुओं के दाम बढ़ाकर अतिरिक्त टैक्स लगाकर उन्हें परेशानी में डाला जा रहा है. यहां तक कि इसी तरह के टैक्स बढ़ाकर मोदी सरकार ने 2700000 करोड रुपए जमा कर लिए. संजय सिंह ने कहा कि मोदी जी के पूंजीपति मित्रों का जो बैंकों का कर्जा बाकी होता है उसको पहले यह एनपीए करते हैं फिर राइट ऑफ कर देते हैं. उन्होंने कहा कि चंद पूंजीपतियों का बैंकों पर 1200000 करोड़ों रुपए का जो कर्जा था वह प्रधानमंत्री मोदी की मेहरबानी से 11 लाख करोड़ रूपया राइट ऑफ कर दिया गया. संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मित्र अडानी पर ढाई लाख करोड़ रुपए का बकाया है, 6000 करोड़ का कर्जा नितिन पर है जो भाग गया, 9000 करोड़ का घपला करके विजय माल्या भाग गया, 20 हजार करोड़ नीरो मोदी लेकर देश छोड़ गया, 3000 करोड़ ललित मोदी लेकर फरार है .

संजय सिंह ने कहा कि यह चिंता का विषय है कि धर्म जाति की राजनीति करके भाजपा देश को लूट रही है वहीं दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल जी अच्छी शिक्षा और चिकित्सा व्यवस्था पर जोर दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि जनता को चाहिए कि यहां दोनों विचारधाराओं का मूल्यांकन करें और सोचे कि देश किस ओर जा रहा. उन्होंने कहा कि मोदी जी भारत माता की जय बोल कर रेलवे बेच देते हैं, एयरपोर्ट बेच देते हैं, कोल इंडिया बेच देते हैं, एलआईसी बेच देते हैं वहीं दूसरी और अरविंद केजरीवाल भारत माता की जय बोल कर अच्छी शिक्षा प्रदान करते हैं, अच्छी चिकित्सा व्यवस्था और यातायात व्यवस्था प्रदान करते हैं देश को नंबर वन बनाने की बात करते हैं तो यह विश्लेषण का विषय है.

उन्होंने कहा आज यह आजमगढ़ का सम्मेलन नगरीय प्रांत के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन है. इसमें पूरे *पूर्वांचल के जो जिले हैं उसमें प्रान्त अध्यक्ष राजेश यादव जी के साथ एक मजबूत संगठन का निर्माण किया जाएगा और जितने स्थानीय मुद्दे हैं खासकर जो नगर पालिकाओं के मुद्दे हैं जैसे नगर पालिका में कर्मचारियों की भर्ती होती है और उनके नामों से पैसा लुटा जाता है गंदगी का जमावड़ा है उससे संबंधित समस्याएं, इन सभी निवारण किया जाएगा उन्होंने कहा संगठन का निर्माण वह वार्ड लेवल पर, बूथ लेवल पर करेंगे. हमारी चुनाव समिति के अध्यक्ष सभाजीत सिंह के साथ मिलकर पूरे पूर्वांचल में अच्छे प्रत्याशियों का चयन करके जल्द ही हम चुनावी रेस में शामिल हो जाएंगे. संजय सिंह ने कहा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दावे बड़े-बड़े करते हैं जबकि जमीनी स्तर पर उनका कुछ भी काम नहीं. खुद आजमगढ़ में सरकारी स्कूलों की दशा इतनी दयनीय है कि भवन जर्जर हैं और उसमें पानी भरा हुआ है बच्चे भात रोटी खा रहे हैं, शिक्षा के स्तर पर इतना खराब दौर शायद ही स्वतंत्रता के बाद कभी आया हो.

संजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार में अफसरों के ट्रांसफर का व्यापार किया जा रहा है. इस सरकार में तो मरे हुए व्यक्ति का भी ट्रांसफर कर दिया जाता है और बाद में मामला प्रकाश में आता है. उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी अब भारतीय खोखा पार्टी हो चुकी है. इनका केवल इतना काम है विधायक खरीदो सरकार गिराओ और किसी भी तरह से इलेक्शन जीतो. संजय सिंह ने कहा कि भाजपा के दावे पूर्ण रूप से खोखले हैं और अगर *किसी व्यक्ति को वास्तविक रूप से देश की हकीकत जाननी है तो उसे देश के किसानों से, देश के शिक्षित युवाओं से, देश के बेरोजगारों से मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा ने मनरेगा का बजट कम कर दिया. चुनाव से पहले लोगों को लुभाने के लिए फ्री राशन बांटते हैं उसके बाद चुनाव जीतने पर उसी फ्री राशन का पैसा लेते हैं. उन्होंने कहा भाजपा ने कहा था कि बुलेट ट्रेन चलेगी, दो करोड़ लोगों को नौकरियां मिलेंगी, 1500000 रुपए सभी के खातों में आ जाएंगे लेकिन यह सारी बातें फर्जी निकली. संजय सिंह ने कहा कि यह बात अत्यंत दुखद है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि सभी अराजक तत्व जेलों में बंद हैं, अगर जेलों में बंद हैं तो हाल फिलहाल लखीमपुर खीरी की घटना सामने है उसके अलावा अखबार के पन्ने हत्या बलात्कार दुष्कर्म लूटपाट से प्रतिदिन भरे रहते हैं. वास्तव में भाजपा निराधार मुद्दों को हवा देती है और निर्दोष जनता को हिंदू मुसलमान जात पात ऊंच नीच छुआछूत में फंसा कर केवल निजी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर लगी हुई है. इनका देशवासियों के प्रति जो कर्तव्य था वह निभाने में पूर्ण रूप से यह नाकाम है इसीलिए दूसरों पर उंगली उठा कर अपनी नाकामियों को छुपाना चाहते हैं.

कार्यकर्ता सम्मेलन में प्रमुख रूप से– मौजूद रहे ।जिलाध्यक्ष रविंद्र यादव, सुनील यादव, डॉ सरफुद्दीन,डॉ अनुराग, कृपाशंकर पाठक, राजन सिंह, राजेश सिंह, रामरुप यादव, अशोक यादव, उमेश यादव, गोविन्द दूबे, डॉ विजय यादव, इसरार अहमद, अन्नू राय,गौरव यादव, डॉ सुभाष यादव, मोहम्मद अली, रामचंद्र यादव, तनवीर रिज़वी, अनिल यादव, लौटू यादव, सतीश विक्की सोनकर,आशुतोष श्रीवास्तव,रमेश मौर्या, शरदचंद राघव, मुखराम यादव, हरेंद्र यादव, रमेश पाण्डेय, संजय राय, सतीश यादव, महेंद्र यादव, विजय यादव,आदि साथी उपस्थित रहे।

0Shares
Previous post महिलाओं को सशक्त बनने के लिए स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत-अजय बाजपेई
Next post आजमगढ़ : कुट पूजन के साथ नगर की ऐतिहासिक श्रीरामलीला शुरु

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Our Visitor

0 1 6 1 9 4
Users Today : 1
Users Yesterday : 6
Users Last 7 days : 362
Users Last 30 days : 466
Users This Month : 162
Total Users : 16194
Views Today : 2
Views Yesterday : 10
Views Last 7 days : 517
Views This Month : 253