सोनभद्र नरसंहार के परिजनों से मिलने वाराणसी पहुंची प्रियंका यूपी की राजनीति गरमाई, प्रियंका को सोनभद्र जाने से रोका…..

*सोनभद्र नरसंहार के परिजनों से मिलने वाराणसी पहुंची प्रियंका यूपी की राजनीति गरमाई, प्रियंका को सोनभद्र जाने से रोका*
सीएम ने घटना के लिए कांग्रेस को बताया जिम्मेदार, मृतकों और घायलों को आर्थिक सहयोग की घोषणा…
* सोनभद्र नरसंहार को लेकर यूपी की राजनीति गरमाई 
* शुक्रवार सुबह ही घायलों से मिलने वाराणसी पहुंची प्रियंका गाँधी 
* सोनभद्र घटनास्थल जाने से रोकी गई प्रियंका, धरने के दौरान पुलिस ने लिया हिरासत में 
* सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया पलटवार, कांग्रेस को बताया जिम्मेदार 
वाराणसी/लखनऊ।  यूपी के सोनभद्र के घेरावल में हुए नरसंहार को लेकर शुक्रवार को सड़क से लेकर सदन तक हंगामा होता रहा। शुक्रवार की सुबह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोनभद्र घटना में घायल बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती पीड़ितों से मिलने पहुंची। जहा से वह घायलों का हालचाल जानने के बाद सोनभद्र के लिए रवाना हो गई। हालांकि उन्हें वाराणसी-सोनभद्र सीमा पर ही रोक दिया गया। जिसके बाद प्रियंका अपने समर्थकों संग धरने पर बैठ गई। डीएम ने धारा 144 का हवाला दिया, मगर प्रियंका घटनास्थल जाने की बात पर अड़ी रही। अंत में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। उधर यूपी में ध्वस्त कानून-व्यवस्था को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। सीएम ने सोनभद्र घटना के लिए कांग्रेस को ही जिम्मेदार ठहराया।
प्रियंका बीएचयू ट्रामा पहुंचकर नरसंहार में छह घायल पीड़ितों को ढांढस बंधाया और उन्हे न्याय दिलाने की बात कही। वहा से प्रियंका सोनभद्र के लिए निकल गई। लोकसभा चुनाव के बाद हमलावर तेवर में चल रही प्रियंका को पीड़ितों से मिलने से रोक दिया गया। प्रियंका को मिर्जापुर-वाराणसी सीमा के पास स्थित नारायणपुर गांव के पास रोका गया। जानकारी के अनुसार प्रियंका गांधी सोनभद्र जाने वाली थीं, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने जिले में धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए उन्हें यहां रोक दिया। बाद में उन्‍हें हिरासत में लेकर चुनार गेस्‍ट हाउस ले जाया गया है।  प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं सोनभद्र हत्‍याकांड के पीड़‍ितों से मिलने के लिए जाना चाहती थी। मैंने यहां तक कह दिया था कि मेरे साथ केवल 4 लोग ही जाएंगे। हमें अभी भी प्रशासन जाने नहीं दे रहा है। उन्‍हें यह बताना चाहिए कि हमें क्‍यों रोका जा रहा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि सीएम योगी कुछ भी कर लें, हम झुकेंगे नहीं।
ट्वीटर से भी साधा निशाना
प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा था कि भाजपा राज में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि दिनदहाड़े हत्याओं का दौर जारी है। सोनभद्र के उम्भा गांव में भू-माफियाओं द्वारा तीन महिलाओं सहित नौ गोंड आदिवासियों की सरेआम हत्या ने दिल दहला दिया। प्रशासन-प्रदेश मुखिया और मंत्री सब सो रहे हैं। क्या ऐसे बनेगा अपराध मुक्त प्रदेश।
0Shares
Total Page Visits: 2168 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *