प्रतियोगिता के लिए शहर कमेटी का विद्यालयों में सम्पर्क जारी

शहर अध्यक्ष मो0 आरिफ गुड्डा
फतेहपुर। एक सितम्बर को शहर के शादीपुर स्थित प्लेवे इंग्लिश स्कूल में प्रस्तावित पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व0 राजीव गांधी के जीवन पर आधारित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के लिए अधिक से अधिक छात्रों को प्रतिभाग कराने की कड़ी में शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मो0 आरिफ गुड्डा अपनी टीम के साथ लगातार शहरी क्षेत्र के विद्यालयों में सम्पर्क अभियान चला रहे हैं। गुरूवार को भी आधा दर्जन से अधिक विद्यालयों में पहुंचकर छात्रों की सहभागिता की अपील की। कई विद्यालयों में प्रतिभाग करने वाले बच्चों के प्रवेश पत्र भी जारी कर दिये हैं।
बताते चलें कि पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी की पहल पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जीवन पर आधारित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता प्रदेश भर में आयोजित करायी जा रही है। इसी क्रम में जिले में भी एक सितम्बर को प्रतियोगिता आयोजित करायी जायेगी। शहर अध्यक्ष ने बताया कि प्रतियोगिता का मकसद युवा पीढ़ी को राजीव गांधी द्वारा देश के विकास में योगदान व उनकी सोंच को आगे बढ़ाना है। उन्होने बताया कि अब तक शहर के अस्सी फीसदी से अधिक विद्यालयों में जनसम्पर्क करके छात्रों की सहभागिता के प्रयास किये जा चुके हैं। उन्होने बताया कि कार्यक्रम की सफलता के लिए शहर कमेटी के साथ-साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता जी-जान से जुटे हुए हैं।

आयोजन समिति को लेकर रोष
फतेहपुर। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जीवन पर आधारित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के लिए लोकसभा प्रभारी बाजीराव खाड़े द्वारा बनाई गयी पांच सदस्यीय समिति को लेकर निष्ठावान कांग्रेसियों में जबरदस्त आक्रोश है। आक्रोश के बावजूद कांग्रेसियों का कहना है कि यह कार्यक्रम पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का है इसलिए इसे सफल बनाने के लिए मेहनत की जा रही है। मालूम रहे कि समिति में जिलाध्यक्ष अखिलेश पाण्डेय, पूर्व सांसद राकेश सचान, जिला पंचायत सदस्य बब्लू कालिया, पूर्व चेयरमैन अजय अवस्थी, ओम प्रकाश गिहार व मोहसिन खान को शामिल किया गया है। जबकि शहर कमेटी सहित वरिष्ठ कांग्रेसजनों को समिति में स्थान नहीं दिया गया है। इसे लेकर निष्ठावान कांग्रेसी अपनी उपेक्षा महसूस कर रहे हैं।

0Shares
Total Page Visits: 3528 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *