आज़मगढ़ में व्यापारियों के समर्थन में भाजपा नेता भी उतरे सड़क पर …

आजमगढ़ जिले में कल मास्क चेकिंग के नाम पर एक व्यापारी को पीटा गया था और उसे पुलिस की गाडी में डालकर कोतवाली थाने में बंद कर दिया गया था . जिससे तमाम व्यापारी आक्रोशित हो गए और कोतवाली का घेराव कर दिया . सीओ सिटी और एसडीएम सदर गौरव कुमार की कार्यशैली से नाराज सैकड़ों लोग कोतवाली पहुँच गए . व्यापारियों के साथ राजनैतिक दलों के लोग , समाजिक संगठनों के लोग भी पहुँच गए और सदर एसडीएम पर एफ आई आर की माँग करने लगे . इस दौरान जमकर लोग नारेबाजी भी कर रहे थे . काफी देर बातचीत का दौर चल ही रहा था कि अचानक पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया गया . इस लाठीचार्ज में भाजपा के कई नेता भी पीटे गए . जिससे नाराज व्यापार मंडल ने आजमगढ़ बंद बुला लिया . इसी कड़ी में आज भाजपा जिलाउपाध्यक्ष अजय सिंह के नेत्रित्व में व्यापारियों ने अपनी दुकाओं को बंद रखा . साथ ही जो दुकाने खुली थी उसे बंद करवाया गया .

वहीँ जब कल लाठीचार्ज की घटना के बारे में एसपी के बयान पर जब अजय सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहाकि व्यापारी क्या हमला करेगा . पुलिस का जवान पुलिस की ही लाठी से चोटिल हुआ था . अजय सिंह ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहाकि पुलिस के लोगों ने खुद ही एक गाड़ी का शीशा तोड़ा , किसी व्यापारी या अन्य ने नहीं . तो वहीँ कल एसपी आजमगढ़ का बयान था कि कुछ अराजक तत्व भी घुस आये थे जिसकी वजह से ये स्थिति उत्पन्न हुई .

एक तरफ अपनी ही सरकार में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की पिटाई से आहत , धरना – प्रदर्शन को मजबूर भाजपा के स्थानीय नेता व्यापारियों के लिए जिला प्रशासन के खिलाफ सडकों पर उतरकर बंद को सफल बनाने में जुटे हैं तो दूसरी तरफ शासन – सत्ता की नाकामियों को छिपाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तारीफ में कसीदे भी पढ़ते हुए नज़र आये . और उन्हें ऐसा लगता है कि पंचायत चुनाव के संपन्न होते ही जिलाधिकारी , एसपी , सीओ सिटी और सदर एसडीएम के खिलाफ योगी सरकार कड़ा एक्शन लेगी , और उन्हें यहाँ से जाना पड़ेगा .

 

0Shares
Total Page Visits: 71 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *