सामाजिक कार्यकर्ता फैसल नईम आज़मी को CIB INDIA ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

रिपोर्ट – मो० शकेब अंसारी
जाति-धर्म से ऊपर उठकर इंसानियत के नाते दिन रात एक करके लगे रहते है लोगों की सेवा में
आज़मगढ़: इस वैश्विक महामारी के दौर में किसी की मदद करने वाला  हर व्यक्ति कोरोना योद्धा है। हम सभी अपनी-अपनी ज़िम्‍मेदारी अच्‍छे से निभा रहे हैं। इस जंग में अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं में शुमार कोरोना वॉरियर्स का सभी जगह लोग अलग-अलग तरह से सम्मान कर रहे हैं। कोई पुष्प वर्षा कर इनका उत्साह वर्धन कर रहा है, तो कोई फूल माला पहना कर इन्हें सम्मानित कर रहा है। तो कहीं इनके इस सराहनीय कार्य के लिए इन्हें प्रशस्ति पत्र दिए जा रहे हैं।
आपको बतादें कि इन सब के बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो निस्वार्थ भाव से निरन्तर असहाय जनों की सेवा में लगे हुए हैं।
वहीँ आज़मगढ़ ज़िले के एक छोटे से गाँव में एक ऐसा नाम उभर के आता है जिसे फैसल नईम आज़मी के नाम से जाना और पहचाना जाता है, जो जाति धर्म से ऊपर उठकर इस कोरोना काल में लगातार लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। इन्होंने ने अपने गाँव इब्राहीमपुर ही नहीं बल्कि इब्राहीमपुर के सटे  मुबारकपुर के अमिलो, नेवादा, सहित कई मुहल्ले के ज़रूरतमंद लोगों को राशन किट पहुंचाने का कार्य किये हैं, इसके अतिरिक्त इस लॉक डाउन में फैसल नईम ने अपने ज़िले के साथ ही साथ अन्य जनपद में भी दवा मँगवाकर उनके घर तक पहुंचाने का भी कार्य किया ताकि कोई भी बीमार व्यक्ति(मरीज़) को  दवा का संकट न हो।
निरंतर ज़रूरतमंदों तक इनके द्वारा किये जा रहे इनके इन सराहनीय कार्यों को देखते हुए CIB INDIA NEWS ने बुधवार को मोहम्मद शेकब अंसारी संवाददाता के हाथों कोरोना वॉरियर्स प्रशस्ति पत्र देकरसम्मानित किया। इस अवसर पर युवा सामाजिक कार्यकर्ता व लायंस हेल्प क्लब  के ज़िम्मेदार मास्टर अबु हाशिम ने फैसल नईम के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन्होंने अपने योगदान के साथ- साथ ज़िला प्रशाशन से मिलकर गरीब असहाय लोगों को राशनकार्ड बनवाने के साथ साथ विधवा पेंशन आदि योजनाओं से लाभान्वित कराने कार्य किये हैं। इस अवसर पर इंकलाब उर्दू  के पत्रकार अबुलफ़ैज़ खलीली आदि लोग उपस्थित रहे।
0Shares
Total Page Visits: 1420 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *