शिखर धवन के ‘कवर’ के तौर पर इंग्लैंड जाएंगे ऋषभ पंत-रिपोर्ट

चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जल्द से जल्द भारतीय टीम में शामिल होने के लिए कहा गया है। हालांकि उनका नाम आधिकारिक रूप से धवन की रिप्लेसमेंट के तौर पर नहीं दिया गया है। वहीं शिखर धवन को भारतीय टीम प्रबंधन ने अपनी निगरानी में रखा है।

इससे पहले ऋषभ पंत को भारत के 15 सदस्यीय विश्व कप टीम के लिए नजरअंदाज कर दिया गया था लेकिन उन्हें और अंबाती रायडू को स्टैंडबाय के रूप में टीम में जगह मिली थी। धवन के चोटिल होने के बाद टीम प्रबंधन ने अनुभवी अंबाती रायुडू की जगह दिल्ली के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को चुना है।

 

धवन की चोटिल होने की स्थिति में, केएल राहुल के टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने की उम्मीद है। भारत को अगले दो मैच न्यूजीलैंड और पाकिस्तान से खेलने हैं। वहीं राहुल की ओपनिंग करने की स्थिति में विजय शंकर या दिनेश कार्तिक नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के उतर सकते हैं। टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि शिखर धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट की पॉजिशन पर नज़र रखी जाएगी। धवन को बाएं हाथ की तर्जनी और अंगूठे के बीच में चोट है।’संदिग्ध हेयरलाइन फ्रैक्चर को प्रभावी ढंग से ठीक करने में तीन हफ्ते लग सकते हैं।

 

बता दें कि शिखर धवन रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 गेंदों पर 117 रन की पारी खेलकर भारत की जीत के नायक बने थे। नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद उनके अंगूठे में लगी और दर्द के बाद भी उन्होंने खेलना जारी रखा। धवन चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान मैदान पर नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने फील्डिंग की। उनका स्कैन कराया गया, जिसके बाद फ्रैक्चर का पता चला।

0Shares
Total Page Visits: 3587 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *