वाह रे योगीराज ! तीन किलोमीटर पैदल चलकर भी नहीं मिलता कोटे का राशन

बिछिया/बहराइच – थाना मोतीपुर अंतर्गत परवानीगौढ़ी गांव के ग्रामीणों ने कोटेदार की मनमानी से त्रस्त होकर मिहींपुरवा की बड़ी बाजार में एकत्र होकर प्रदर्शन किया तथा उपजिलाधिकारी मिहींपुरवा को पत्र लिख कर कोटेदार पर उचित कार्यवाही की मांग की है।
मिहींपुरवा की  बड़ी बाजार में प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणो‌ने बताया कि पहले हम लोगो को‌ घर के समीप कोटेदार से गल्ला मिल जाया करता था पर किंही कारणो से प्रशासन ने हम लोगो की‌ कोटे की। दुकान यहां से 3 कि.मी. दूर परवानीगौढ़ी खास गांव के कोटेदार फूलचंद के नाम अटैच कर दी। परवानीगौढ़ी खास गांव का कोटेदार हमेशा शराब के नशे में धुत रहता है तथा हम लोगो से अभद्रता करता है। इसके अलावा कोटेदार खाद्यान्न वितरण के नाम पर 3 कि.मी. दूर अपनी दुकान पर बुला मशीन पर हम सबसे अंगूठा लगवा लेता है किंतु खाद्यान्न बाद में वितरित करने की बात कह कर हमें दोबारा आने को बोलता है। इस तरह हम सब ग्रामीणो को बार बार 3 किलोमीटर दूर पैदल जाकर खाद्यान्न लेना पड़ता है। इस बार रक्षाबंधन व बकरीद जैसे पर्व पर हमारी उपेक्षा करते हुए कोटेदार ने हमें गल्ला नही दिया।
 ग्रामीणों ने एसडीएम मिहींपुरवा को पत्र लिख परवानीगौढ़ी खास गांव से कोटा हटा अन्यंत्र किसी और दुकान से खाद्यान्न वितरण करवाने की मांग की है।
इस संदर्भ में उपजिलाधिकारी मिहींपुरवा से बात करने काम प्रयास किया गया किंतु उनसे सम्पर्क नही हो सका।
प्रदर्शन कर रहे परवानीगौढ़ी निवासी राजू, रुही, धनीराम, रामदेव, कल्लू, रामवृक्ष, ऋषि, खुशीराम, मुन्नी देवी आदि ग्रामीणो ने कहा कि यदि जल्द ही हमारी‌ सरकारी गल्ले की दुकान हटा कर कहीं अौर अटैच नही की गयी तो हम सभी ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे।
0Shares
Total Page Visits: 1372 - Today Page Visits: 3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *