लगातार हो रही सरकारी खाद्यान की कालाबाजारी पूर्तिनीरीक्षक व गोदाम प्रभारी भी शक के घेरे में

जनपद बहराइच में इस समय सरकारी खाद्यान की कालाबाजारी जोरों पर है।आखिर कौन है जो सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी करा रहा है। लगातार आज दूसरे दिन भी ब्लाक बलहा अंतर्गत ग्रामसभा खैरा समैसा के ग्रामीणों की सजगता से कोटेदार द्वारा सरकारी खाद्यान बिक्री के लिए ले जाते हुए पकड़ा।
अभी जनपद बहराइच के ब्लाक बलहा अंतर्गत बढईया कला का मामला शांत भी नही हुआ था कि पुनः विकास खण्ड बलहा अंतर्गत ग्रामसभा खैरा समैसा का है जहाँ के कोटेदार के द्वारा पात्रो को खाद्यान न देकर बाजार में बिक्री के लिए ट्रक पर लादकर ले जाया जा रहा था तभी ग्रामीणों की सजगता से कोटेदार की मंशा पर पानी फिर गया।
सरकारी खाद्यान जब ग्रामीणों ने पकड़ा तभी पूर्ति निरीक्षक बलहा को फोन के माध्यम से सूचना दिया पर उन्होंने आने का कोई मतलब नही समझा जब दुबारा ग्रामीणों ने जिलाधिकारी महोदय को फोन से अवगत कराया तब जिलाधिकारी महोदय के आदेश के बाद पूर्ति निरीक्षक महोदय का आगमन हुआ और उन्होंने बताया कि काफी मात्रा में चावल और गेंहू ट्रक में अवैध तरीके से लदा हुआ पाया गया कोटेदार  के घर संपर्क किया गया तो वह घर पर नही मिले।
बड़ा सवाल यह है कि आखिर लगातार दूसरे दिन पकड़े गए अवैध खाद्यान्न की सूचना पर काफी बिलम्ब से क्यो पहुंचे पूर्तिनिरीक्षक! कही विकाश खण्ड बलहा अंतर्गत हो रहे अवैध सरकारी खाद्यान्न के पीछे गोदाम प्रभारी व पूर्तिनिरिक्षक की बड़ी साजिश तो नही।क्योकि पूर्तिनिरीक्षक के द्वारा स्टाक सत्यापन करने के बाद ही आवंटन और वितरण होता है।
0Shares
Total Page Visits: - Today Page Visits:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *