मोहर्रम की दसवीं तारीख पूरा होने पर कुशीनगर में निकाला जाएगा ताजिया जलूस…..

मोहर्रम की दसवीं तारीख पूरा होने पर कुशीनगर में निकाला जाएगा ताजिया जलूस
ताजिया जलूस के चलते पडरौना मार्ग से तमकुही राजमार्ग पर 10 बजे से आगमन रहेगा बाधित
   मु० एहतशाम जाफ़र
सी आई बी इंडिया न्यूज
    जनपद कुशीनगर
 पडरौना,कुशीनगर। जिले में  पडरौना तमकुही राज स्थित  राजमार्ग पर ताजियो के जुलूस को लेकर 10 बजे आवागमन बाधित रहेगा। कल मंगलवार को मोहर्रम की 10वी तारीख पूरा होने पर परंपरागत ताजिया का जलूस निकाला जाएगा। इस एवज में वाहन चालक पडरौना से तमकुही राज-राजमार्ग पर यातायात उपयोग करने से बचें।
क्योंकि बसहिया बनवीरपुर, सेखटोलीया सिधुआ के अलावे पास पड़ोस गांव की ताजिया एकत्रित होकर बसहिया चौराहा पर मिलान करती हैं। हालांकी त्योहार को लेकर पुलिस प्रशासन भी कमर कसी हुई है। हर जगह पुलिस की सख्त ड्यूटी से हिदायत दे दी गई है। जबकि आगामी त्यौहार को लेकर एसपी  विनोद कुमार मिश्र के निर्देशानुसार हर जगह ड्रोन कैमरा से तहकीकात कि गई है।
जो कि मोहर्रम के दिन पुलिस प्रशासन सख्त तेवर से जिम्मेदारी निभाते हुए अलर्ट रहेगी,नगर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों मे ड्रोन कैमरे से पल-पल की खबर ली जाएगी।
इस बावत अल्पसंख्यकों से पूछे जाने पर बताया कि ताजिया का जुलूस,मेला सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक का होता है। हालांकि मेला पडरौना नगर से  सटे छावनी,खिरियाटोला,सिधुआ स्थान,बसहिया,बनवीरपुर,   शेखटोलिया,सेमरा लक्ष्मीपुर,सेमरिया,दूदही, बिशनपुरा के अलावे तमकुही- तमकुही राज राजमार्ग तक लगता है। जबकि मोहर्रम के दिन पूरे जनपद में मोहर्रम त्यौहार को लेकर मेले जैसा माहौल रहेगा।
 जोकि पुनः शाम होते ही 4 बजे  ताजिया जलूस को लेकर कर्बला  हुसैन की याद में फातियाखानी व  दुआखानी करने के लिए रवाना होंगे। देर शाम होते ही ताजिया को सुपुर्दे ख़ाकदौर कर दी जाएगी।
0Shares
Total Page Visits: 1937 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *