बाघ ने युवक‌ को‌ बनाया निवाला…

मिहींपुरवा/बहराइच- कर्तनिया वन्य जीव प्रभाग के अंर्तगत ‌कर्तनिया रेंज के कुडकुडीकुआ चौकी के पास  बाघ ने हमला कर एक युवक को अपना निवाला बना लिया।
थाना सुजौली के चहलवा के मजरे  सिरसियनपुरवा निवासी छैलू पुत्र सरजू आयु 45 वर्ष गुरुवार को शाम करीब 7:30 बजे कैलाशपुरी बाजार कर वापस लौट रहे थे कि तभी अचानक जंगल से निकले बाघ ने छैलू पर हमला कर दिया। शोर शराबे की आवाज़ सुन‌कर आस पास खेतो में काम कर रहे किसान दौड़ कर मौके पर पहुंचे तबतक बाघ व्यक्ति को झाड़ियो में घसीट ले गया।
ग्रामीणो ने इकट्ठा होकर बाघ के पदचिह्नो पर चलते हुये व्यक्ति ‌की तलाश शुरू की। कुछ देर तलाश के बाद कर्तनिया रेंज की फारेस्ट चौकी कुड़कुड़ी कुआं के समीप व्यक्ति का शव क्षतविक्षत हालत में पड़ा मिला।
चहलवा के पूर्व प्रधान जाहिद खान समेत काफी ग्रामीणो ने बाघ से सुरक्षा हेतु हाका लगा व गोला पटाखा दागे तथा वन विभाग को हमले की जानकारी दी।
 कर्तनिया के वन्य क्षेत्राधिकारी पीयूष मोहन श्रीवास्तव‌ ने बताया कि हिंसक जीव के हमले की ‌सूचना मिली थी सूचना मिलते ही मौके पर वनटीम समेत जाकर व्यक्ति के मौत की जांच की जा रही है। बाघ के हमले से व्यक्ति की मौत की पुष्टि होने के बाद परिजनो‌ को नियमानुसार जो भी आर्थिक सहायता सम्भव होगी दलाई जायेगी।
0Shares
Total Page Visits: 1544 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *