बहराइच में एक दिन के दरोगा ने मचा दिया तहलका

मिहींपुरवा/बहराइच- करोना आपदा जैसे वैश्विक संकट के बीच इससमय देश में पुलिस प्रशासन, प्रशासनिक कर्मचारियों एवं जन सहयोग के माध्यम से इस लड़ाई को जीतने का प्रयास जारी है।
इसी क्रम में मंगलवार को मोतीपुर पुलिस की एक अनूठी पहल देखने को मिली। जनता से कोरोना की लड़ाई में सहयोग लेने के लिए मोतीपुर पुलिस ने जनता के बीच से ही एक बालक को अप्रत्यक्ष रुप से एक दिन का दरोगा बना कर जनता के बीच भेज कस्बेवासियों को लड़ाई में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करने हेतु भेजा।
 मोतीपुर एसएचओ जयनरायन शुक्ला के निर्देशन में चौकी इंचार्ज  मिहींपुरवा अजय तिवारी ने मिहींपुरवा कस्बा निवासी सौरभ अग्रवाल पुत्र बंटी अग्रवाल को अपना प्रभार देते हुए कस्बे का दरोगा बनाया तथा उसे जिम्मेदारी दी कि वह कस्बे वासियों के बीच जाकर उन्हें करोना जैसी आपदा की भयावहता को समझाये एंव जनता को स्वयं योद्धा बन कर इस लड़ाई को लड़ने की अपील करे ।
पुलिस की ओर से की गई इस रचनात्मक पहल को क्षेत्र की जनता की ओर से भी काफी सराहा गया । कस्बेवासियों का कहना है कि मोतीपुर पुलिस की इस पहल से लाक डाउन के दौरान घरो में बैठे नागरिको के समक्ष जब उन्ही के बीच का बालक दरोगा बनकर पहुंचा तो पुलिस के इस नवाचार से लोगो का डिप्रेशन दूर हुआ है तथा कोरोना बीमारी से लड़ाई में एक सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार हुआ है।
youtube.com/watch?v=6mjMTx8eE7I
0Shares
Total Page Visits: 402 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *