बहराइच:कतर्नियाघाट पंहुचे वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने वनकर्मियों , वन अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

भरथापुर के ग्रामीणो को जल्द ही विस्थापित किये जाने के दिये संकेत।
कर्तनिया प्रभाग को पर्यटन क्षेत्र में और भी अधिक किया जायेगा विकसित
प्रभागीय वनाधिकारी कर्तनिया जी पी सिंह ने स्वयं की ली गयी कतर्निया के जंगलो में एक साथ टहल रहे दो टाइगर की फ़ोटो मंत्री को की भेंट।
बिछिया/बहराइच- कर्तनिया वन्यजीव प्रभाग में दौरे पर आये वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने शनिवार की शाम वन अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर कर्तनिया प्रभाग के विषय में जानकारी प्राप्त की इसके अलावा जंगल सफारी करते हुये कर्तनिया प्रभाग के प्राकृतिक सौंदर्य का भी जायजा लिया। वन मंत्री ने यहां रह रहे वनवासियों की समस्याओं को भी सुन शासन स्तर पर उसके समाधान की बात भी कही।
पत्रकारों से बातचीत के दौरान वन मंत्री दारा सिंह ने बताया कि भरथापुर विस्थापन का मामला विगत कई वर्षो से चल रहा है इस मामले पर वन विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारियों से बात चीत कर अतिशीध्र ही भरथापुर के लोगो को घने जंगलो से निकाल किसी दूसरी जगह सुरक्षित स्थान पर विस्थापित किया जाएगा।
 पर्यटन क्षेत्र में तेजी से विकसित हो रहे कर्तनिया प्रभाग में रात्रि विश्राम बंद हो जाने के सवाल पर मंत्री दारा सिंह चौहान ने कहा कि नाइट स्टे सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बंद किया गया। पर्यटन शुरु होने पर जंगल के बाहर पर्यटको को रुकवाने की व्यवस्था पर विचार किया जा रहा है।
इस दौरान प्रभागीय वनाधिकारी कर्तनिया जी पी सिंह ने वनमंत्री को  कतर्निया के जंगलो में एक साथ टहल रहे दो बाघ की फ़ोटो भी भेट की। डीएफओ को गश्त के दौरान जंगल में अचानक एकसाथ दो टाइगर टहते हुये दिखे थे जिसकी तस्वीर उन्होने खुद कैमरे में कैद कर ली थी। मंत्री जी  के कर्तनिया दौरे के समय यह तस्वीर उन्हें यादगार स्वरूप भेंट की गयी ।
*वन मंत्री ने जंगल सफारी के दौरान हाथनियों को खिलाया गुड़ रोटी*
वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने कर्तनिया प्रभाग का स्थलीय निरीक्षण कर मानसून सत्र की जानकारी प्राप्त करने हेतु वन विभाग के अधिकारियों संग  जंगल सफारी भी की। इस दौरान वन मंत्री ने अपने बेटे के संग कतर्निया घाट में हथनी जयमाला व चम्पाकली को गुड़,और एक किलो आटे से बनी रोटी खिलाया।
*ठेके पर कार्य लिये जाने का दैनिक वेतन भोगियों ने किया विरोध* 
वन विभाग में सैकड़ों की संख्या में काम कर रहे दैनिक वेतन भोगियों से ठेके प्रथा की ओर से काम लिये जाने की शासन की मंशा के विरोध में दैनिक कर्मी संघ के अध्यक्ष शहरयार ने वन मंत्री दारा सिंह को ज्ञापन दे कर कहा कि हम लोगो से आउट सोर्सिंग के जरिये काम न कराके बल्कि  पूर्व की भांति विभागीय रूप से ही कार्य लिया जाये। दैनिक वेतन भोगियों से मुलाकात के पश्चात वन मंत्री ने जल्द ही समस्या का समाधान कराने का आश्वासन  दिया।
मंत्री के कर्तनिया भ्रमण के दौरान भाजपा नेता घुरे प्रसाद मौर्य, प्रमोद आर्य, मंडल अध्यक्ष राजेश गुप्ता, रामखेलावन, डीएफओ कर्तनिया जीपी सिंह, वनप्रतिपालक यशवंत, वन क्षेत्राधिकारी निशानगाड़ा दयाशंकर सिंह, वन क्षेत्राधिकारी सुजौली प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, वन क्षेत्राधिकारी मोतीपुर महेंद्र मौर्य, वन क्षेत्राधिकारी पीयूष मोहन श्रीवास्तव, वन दरोगा शरीफ अहमद, अनिल पवन शुक्ला आदि लोग मौजूद रहे।
0Shares

1030total visits,3visits today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आजमगढ़: कट्टा सटाकर बदमाशों ने नगदी के साथ मोबाइल छीना

Wed Sep 9 , 2020
भरथापुर के ग्रामीणो को जल्द ही विस्थापित किये जाने के दिये संकेत। कर्तनिया प्रभाग को पर्यटन क्षेत्र में और भी अधिक किया जायेगा विकसित प्रभागीय वनाधिकारी कर्तनिया जी पी सिंह ने स्वयं की ली गयी कतर्निया के जंगलो में एक साथ टहल रहे दो टाइगर की फ़ोटो मंत्री को की […]

Breaking News

Hello
May I Help You?
Powered by