प्रदेश के चहुमुखी विकास के लिये प्रदेश सरकार कर रही कार्य- रामनरेश

 प्रदेश सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल पूरे होने पर जारी की सुशासन पुस्तिका
 पत्रकारों से बातचीत करते प्रभारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री
फतेहपुर। प्रदेश के चहुमुखी विकास कराने के लिये भारतीय जनता पार्टी की सरकार पूरी तरह से तत्पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य निरन्तर तरक्की के आयाम छूने की ओर बढ़ रहा है। प्रदेश के विकास में सभी जिलों को प्रतिनिधित्व दिया जा रहा है। जनपद की सभी विधान सभाओं में बड़ी परियोजनाओं के तहत विकास कार्यो को कराया जा रहा है। उक्त बातें प्रदेश सरकार के तीन वर्ष के कार्यकाल पूरा होने पर प्रदेश के आबकारी एव मध्य निषेध एव जनपद के प्रभारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही।
गुरुवार को विकास भवन स्थित सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश सरकार एवं सीएम योगी आदित्यनाथ के तीन वर्ष के कार्यकाल पूरे होने पर सुशासन पुस्तिका के जरिए प्रदेश एवं जनपद के विकास कार्यो की रिपोर्ट कार्ड जारी करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए आबकारी एवं मध्य निषेध एवं जनपद के प्रभारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश के विकास कार्यो में सरकार की योजनाओ का जमकर बखान किया गया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी एव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश में किये जा रहे विकास कार्यो में से ही जनपदों को बराबरी का प्रतिनिधित्व दिया जा रहा है। जनपद के विकास के लिये केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा 212 करोड़ रुपये की मेडिकल कालेज परियोजना, फिट इंडिया के तहत स्पोर्ट्स स्टेडियम में 60 लाख से जिम की स्थापना, राजकीय महिला पालीटेक्निक में 2.37 लाख से छात्रावास, हथगाम में 80 लाख से कृषि कल्याण केंद्र, अन्दौली मांर्ग पर 58 लाख की लागत से हाइस्कूल भवन, 9.6 लाख की लागत से अल्पसंख्यक व मिलन बस्तियों में आसरा योजना के तहत निर्माण, 89.61 करोड़ से स्पोर्ट्स कालेज, 4.91 करोड़ से भिटौरा स्थित ओमघाट में पर्यटन के कार्य 11.71 करोड़ से बहुआ में राजकीय महाविद्यालय का निर्माण। इसके अलावा गौ संरक्षण केंद्र सड़क पुलों समेत चल रही निर्माण करी योजनाओ की जानकारी दी साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं उज्ज्वला, कौशल विकास, आयुष्मान भारत, किसान सम्मान योजना की जानकारी देने के साथ ही बड़ी संख्या में लोगो के लाभान्वित होने की बात कही। उन्होने जल्द ही जनपद मे सीवर लाइन के प्रोजेक्ट की अड़चनों को दूर करने की बात कही। साथ ही बताया कि जिले में पेयजल की व्यवस्था के लिये डीप बोर व पानी की तंकियो का निर्माण किया जा रहा है। जिससे पेयजल की समस्य से निजात दिलाई का सकेगी। इस मौके पर विधायक सदर विक्रम सिंह, बिंदकी करण सिंह पटेल, खागा कृष्ण पासवान, भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा, जिलाधिकारी संजीव सिंह, मुख्य विकास अधिकारी, पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा, प्रमोद द्विवेदी आदि मौजूद रहे।
कोरोना वायरस कक्ष का किया निरीक्षण
फतेहपुर। कोविड-19 कोरोना वायरस को दृष्टिगत रखते हुए प्रभारी मंत्री/आबकारी एवं मद्य निषेध उत्तर प्रदेश सरकार रामनरेश अग्निहोत्री ने जनप्रतिनिधियों के साथ जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में बने नोबेल कोरोना वायरस कक्ष का निरीक्षण किया। जिसमें सभी सुविधाएं पाई गई। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए हमारी सरकार तैयार है। इससे बचाव हेतु लगातार प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इस अवसर पर विधायक बिन्दकी करण सिंह पटेल, विधायक खागा कृष्णा पासवान, जिलाधिकारी संजीव सिंह, सीएमओ सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

0Shares
Total Page Visits: 277 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *