पिछड़ा वर्ग कल्याण संबन्धी बैठक हुई संपन्न

सुल्तानपुर : जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में पिछड़ा वर्ग कल्याण संबन्धी बैठक संपन्न हुई, जिसमें भर, राजभर जाति को पिछड़ी जाति का प्रमाण-पत्र तथा विमुक्त जाति के प्रमाण पत्र निर्गत किये जाने तथा इस संबन्ध में तहसीलदार कादीपुर द्वारा उपलब्ध करायी गयी आख्या पर विस्तार पूर्वक विचार विमर्श किया गया।
बैठक में पूर्व राष्ट्रीय महा सचिव अखिल भारतीय राजभर संगठन डा0 पंचम राजभर ने जिलाधिकारी को बताया कि भर/राजभर जाति शासनादेशनुसार जो ओ0बी0सी0 की सूची में है, को मूल जाति भर के नाम से, जो कि केन्द्रीय सूची में भी है, का जाति प्रमाण पत्र बन रहा था, उसे तहसीलदार कादीपुर द्वारा जुलाई 2018 से भर के नाम से बिना किसी शिकायत अथवा शासनादेश के यह कहते हुए कि मूल जाति भर यहां पर नहीं पायी जाती हंै, को निरस्त कर दे रहे हैं। इस पर जिलाधिकारी ने अभिलेखों का परीक्षणोपरान्त सदस्य सचिव/पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया कि वह पुनः बिन्दुवार आख्या तहसीलदार कादीपुर से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी (प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय, उप जिलाधिकारी सदर रामजी लाल, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी चन्दे्रश त्रिपाठी सहित भर/राजभर समाज के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।
0Shares
Total Page Visits: 2006 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *