डॉ. नीलम सिंघल ने अमेरिका के केंसास में आयोजित प्रतियोगिता में मिसेस एशिया USA और मिसेस एशिया सोशल मीडिया USA का ताज जीतकर भारत को गौरवान्वित किया!

CIB इंडिया न्यूज
डॉ. नीलम सिंघल ने अमेरिका के केंसास में आयोजित प्रतियोगिता में मिसेस एशिया USA और मिसेस एशिया सोशल मीडिया USA का ताज जीतकर भारत को गौरवान्वित किया!
केंसास USA में भारत को गौरवान्वित करते हुए डॉ नीलम सिंघल ने मिसेस एशिया USA और मिसेस एशिया सोशल मीडिया USA की उपाधि को अर्जित किया। उनकी विजययात्रा की शुरुआत १० देशों के २० कंटेस्टेंट्स के साथ Jan’19 में हुई। मिड अमेरिका एशियन एसोसिएशन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता का सेमीफाइनल Apr’19 में और फाइनल 7 Sep’19 में हुआ। इस प्रतियोगिता में नीलम सिंघल ने मिसेज एशिया USA और मिसेज एशिया सोशल मीडिया USA का ताज जीता और भारत को गौरवान्वित किया। नीलम का जन्म (पिता डॉ. र. न. गुप्ता और माता विमला गुप्ता) और शिक्षा आदि गोरखपुर में हुई और बाद में उन्होंने गाजियाबाद में प्रोफेसर के पद पे काम किया। उन्हें पढ़ाने का शौक है जो उन्हें अपने पिता डॉ. र. न. गुप्ता से विरासत में मिला है। नीलम की शादी २०११ में इंदिरापुरम ग़ाज़िआबाद के निवासी मनुज सिंघल से हुई और उनका एक ७ साल का बेटा (इवान सिंघल) है। वर्तमान में नीलम केंसास में रहती हैं, जहां वह यूनिवर्सिटी में ‘एडजंक्ट इंस्ट्रक्टर ऑफ केमिस्ट्री’ के रूप में काम करती हैं। नीलम अपने जीवन में ऊंचाइयों को हासिल करने के लिए बहुत मेहनती और लगनशील हैं। अपने व्यस्त जीवन के बावजूद उन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लेने का समय निकाला जिसमें उनके पति मनुज सिंघल ने पूरा सहयोग दिया और उन्होंने सफलता भी प्राप्त की। नीलम एक भारतीय होने पर गर्व करती हैं और अपने देश के लिए जीवन में कुछ करना चाहती हैं। नीलम इस यात्रा में हर कदम पर उनका समर्थन करने और उन्हें बढ़ावा देने के लिए अपने सभी परिवार जनों और दोस्तों को धन्यवाद देना चाहती हैं।
0Shares
Total Page Visits: 1663 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *