डीएम आज़मगढ़ ने राजकीय बालिका इण्टर कालेज अजमतगढ़ का किया निरीक्षण

आजमगढ़ 18 जुलाई– जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा राजकीय बालिका इण्टर कालेज अजमतगढ़ का स्थलीय निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी को संज्ञान में आया था कि यह विद्यालय जल भराव के कारण बन्द चल रहा है।
जिला विद्यालय निरीक्षक तथा प्रधानाचार्य राजकीय बालिका इण्टर कालेज को विद्यालय में जल भराव के कारण बन्द होने की सूचना न देने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रधानाचार्य राजकीय बालिका इण्टर कालेज अजमतगढ़ तथा जिला विद्यालय निरीक्षक को स्पष्टीकरण का निर्देश दिये, क्यों न आपके खिलाफ कार्यवाही करने के लिए शासन को पत्र लिखा जाय।

आगे जिलाधिकरी ने ईओ नगर पंचायत अजमतगढ़, डीआईओएस तथा यूपीपीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर को विद्यालय में जल भराव को दूर करने के तात्कालिक/दीर्घकालीन प्लान बनाने के निर्देश दिये। उन्होने वैकल्पिक व्यवस्था के द्वारा विद्यालय में भरे हुए पानी को निकालने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी द्वारा ग्रामीण जनता से वार्ता करने पर जानकारी प्राप्त हुई कि यह विद्यालय लो-लैण्ड पर बना है, इस पर जिलाधिकारी ने संबंधित उत्तरदायी लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। आगे उन्होने यूपीपीसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर को निर्देश दिये कि विद्यालय में भरे हुए जल पर निकासी की रणनीति तथा विद्यालय पर रैन वाटर हार्वेस्टिंग बनाने के निर्देश दिये।

0Shares
Total Page Visits: 1469 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *