डीएम आजमगढ़ ने मुबारकपुर के बुनकरों के लिए उठाया बड़ा क़दम , बुनकरों में लौटी ख़ुशी

आजमगढ़ 29 अप्रैल– कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत मुबारकपुर क्षेत्र में चकसिकठी नयापुरा क्षेत्र सील है। इन क्षेत्रों में किसी भी व्यक्ति को कोई असुविधा न हो इसके दृष्टिगत जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मा0 विधायक मुबारकपुर, चेयरमैन मुबारकपुर व बुनकर प्रतिनिधियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि नगर पालिका मुबारकपुर के ऐसे दिहाड़ी मजदूर जिनको किसी भी सरकारी योजना का लाभ नही मिला है, उनको 1000 रू0 की सहायता धनराशि उपलब्ध करायी गयी है। आज बुनकर संगठनों द्वारा मुबारकपुर क्षेत्र के बुनकरों की सूची उपलब्ध करायी गयी। जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर व ईओ नगर पालिका मुबारकपुर को निर्देश दिये कि कमेटी बनाकर उपलब्ध करायी गयी सूची को सत्यापित करना सुनिश्चित करें एवं इसमें ऐसे बुनकर जो किसी भी योजना से आच्छादित नही है और न ही अन्त्योदय कार्डधारक हैं, न ही मनरेगा जाब कार्डधारक और न ही श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिक हैं, न ही किसी प्रकार का पेंशन का लाभ मिल रहा है, ऐसे बुनकरों को अनुमन्य रू0 1000 की सहायता धनराशि उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही ऐसे बुनकर जिनका राशन कार्ड नही बना है, उनका राशन कार्ड बनवायें एवं जबतक उनका राशन कार्ड नही बन जाता है तबतक उनको एक-एक हफ्ते का खाद्यान्न उपलब्ध करायें। इसी के साथ ही साथ मुबारकपुर क्षेत्र के ग्रामों से बुनकरों की सूची प्राप्त होती है तो उसका भी सत्यापन करते हुए उनको भी सहायता उपलब्ध करायें।
इस अवसर पर मा0 विधायक मुबारकपुर शाह आलम, चेयरमैन मुबारकपुर नगर पालिका, ईओ नगर पालिका मुबारकपुर सहित बुनकर प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
https://www.youtube.com/watch?v=qRPy7SonBU4
0Shares
Total Page Visits: 436 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *