जिलाधिकारी प्रयागराज ने यूपी बोर्ड परीक्षा में मेरिट में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं से मुलाकात कर किया सम्मानित

मेहनत, लगन व एकाग्रता से ही जीवन में प्राप्त की जा सकती है बड़ी उपलब्धि – जिलाधिकारी
प्रयागराज : जिलाधिकारी प्रयागराज श्री भानु चन्द्र गोस्वामी ने माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश, प्रयागराज द्वारा संचालित परीक्षा वर्ष-2020 में सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में मेरिट में स्थान प्राप्त करने वाले जनपद प्रयागराज के हाईस्कूल/इण्टरमीडिएट के छात्र-छात्राओं से संगम सभागार में मुलाकात करते हुए छात्रों को सम्मानित किया। मेरिट में स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को जिलाधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक, प्रयागराज श्री आर0 एन0 विश्वकर्मा के संयुक्त हस्ताक्षर से सम्मान पत्र एवं आगामी कक्षा के लिए पाठ्य पुस्तकें आदि भी दी गयी। कार्यक्रम के प्रारम्भ में जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय ने प्रदेशीय मेरिट में स्थान पाने वाले छात्रों का संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया, जिसके अनुसार माॅ रमदेयीइण्टर कालेज, दोलतपुर छिवइया बहादुरपुर प्रयागराज के छात्र नमन पुत्र करतार सिंह अनुक्रमांक 1703883 ने हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश में आठवीं रैंक प्राप्त की। इसी प्रकार बृज बिहारी सहाय इण्टर कालेज, शिवकुटी तेलियरगंज, प्रयागराज की छात्रा सृष्टि पुत्री मूलचन्द्र अनुक्रमांक 1676226 ने हाईस्कूल की परीक्षा में आठवी रैंक प्राप्त की। बृज बिहारी सहाय इण्टर कालेज, शिवकुटी तेलियरगंज, प्रयागराज के ही छात्रा गार्गी यादव पुत्री गिरीश कुमार अनुक्रमांक 1676180 ने हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश में नवीं रैंक प्राप्त की। सरदार पटेल इण्टर कालेज, सिकरो कोरांव प्रयागराज की छात्रा अल्का सिंह पुत्री सतीश कुमार सिंह अनुक्रमांक 1633503 ने हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश में 10वीं रैंक प्राप्त की। सरदार पटेल इण्टर कालेज, सिकरो कोरांव प्रयागराज के छात्र प्रांजल सिंह पुत्र अवधेश कुमार सिंह अनुक्रमांक 1362300 ने इण्टर की परीक्षा में प्रदेश में दूसरी रैंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया।
जिलाधिकारी ने इस मौके पर उपस्थित छात्र-छात्राओं, प्रधानाचार्यगण एवं अभिभावकों का परिचय प्राप्त किया। छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि एकाग्रता से ही आप बड़ी उपलब्धि प्राप्त कर सकते हैं। संस्कार एवं चरित्र पूरे जीवन हमारे साथ रहता है। मेरी शुभकामना है कि जीवर भर आपको उपलब्धियाँ मिलती रहें। परीक्षा का मूल आधार तीव्रगति है। शिक्षण माध्यम की चर्चा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि मैं भी हिन्दी माध्यम का हूँ परन्तु मैने प्रारम्भ से ही अंग्रेजी की तैयारी के लिए अंग्रेजी समाचार पत्रों से 100 शब्द प्रतिदिन नोट करके तैयार करता रहा। आप माध्यम के लिए अपने मन में हीन भावना न लाएं। जिलाधिकारी ने बच्चों को कैम्प कार्यालय आदि का भ्रमण भी कराया। कार्यक्रम में डाॅ0 प्रभाकर त्रिपाठी, अनुज कुमार त्रिपाठी सहित अन्य सम्बंधित लोग उपस्थित रहे।
0Shares
Total Page Visits: - Today Page Visits:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *