कुशीनगर : बड़े महानगरों की तर्ज पर विकसित हो रहा है कुशीनगर का पडरौना शहर

बड़े महानगरों की तर्ज पर विकसित हो रहा है कुशीनगर का पडरौना शहर
सी आई बी इंडिया न्यूज
मो एहतशाम जाफ़र
जनपद कुशीनगर
बड़े महानगरों की तर्ज पर कुशीनगर का पडरौना शहर भी विकसित होने लगा है। एक के बाद एक शहर में खुल रहे शॉपिंग कॉम्पलेक्सों से विकास को नई रफ्तार मिल रही है। वर्ष 2013 में शहर का इकलौता कॉम्लेक्स खुला तो शहरवासियों को महानगरों में भटकने की बजाय अपने शहर में ही जरूरत के सभी सामान एक ही छत के नीचे आसानी से मिलने लगा।
वर्तमान समय में सात बड़े शॉपिंग कॉम्लेक्स खुल चुके हैं। यही नहीं फोर सिने फ्लैक्स से सुसज्जित एक सिटी मॉल भी मुख्य पश्चिमी गंडक नहर के किनारे निर्माणाधीन है। बड़े शहरों की तरह पडरौना शहर भी हाईटेक हो चुका है। सुभाष चौक से कोतवाली रोड जाने वाली मुख्य सड़क पर लगी रंग-बिरंगी लाइटें रात के वक्त शहर की शोभा बढ़ा रहीं हैं। शहरवासी भी इस आधुनिक तौर तरीकों के साथ रहना पसंद कर रहे हैं।
पार्क भी कर रहे लोगों को आकर्षित
पडरौना शहर में महापुरुषों के नाम से बने पार्क भी लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं। रात के वक्त को चकाचौध रोशनी से यह पार्क गुलजार रहती है। सुबह और शाम के वक्त इन पार्कों में बैठकर लोग सुकून के दो पल गुजारते हैं। आवास विकास कालोनी में बने पार्क में भी शाम के वक्त बच्चे, बुजुर्ग, युवक-युवतियां मस्ती करते नजर आते हैं।
0Shares
Total Page Visits: - Today Page Visits:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *