कुशीनगर-पडरौना तहसील दिवस में  जिलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक ने सुनी जनता की फरियाद

कुशीनगर-पडरौना तहसील दिवस में  जिलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक ने सुनी जनता की फरियाद
सी आई बी इंडिया न्यूज
 मो एहतशाम जाफ़र
जनपद कुशीनगर
03 Sep 2019
तहसील दिवस पडरौना में 121 मामलों में 13 मामलों का मौके पर निस्तारण
(माह के प्रथम मंगलवार) को जनपद की समस्त तहसीलों में आयोजित हुआ ‘‘सम्पूर्ण समाधान दिवस’’
जनपद के सदर तहसील पड़रौना में जिलाधिकारी, डॉ0 अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने फरियादियों कीे शिकायतों को सुनते हुए सम्बंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश भी दिये।
शासन की प्राथमिकताओं में सुमार जनसुनवाई एवं जनता की समस्याओं के एक ही स्थान पर समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के उद्देश्य से माह के प्रथम व तृतीय मंगलवार को जनपद के समस्त तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। इस दौरान समस्त विभागों के विभागाध्यक्ष/कार्यालयाध्यक्ष एक ही स्थान पर प्रातः 10 बजे से दोपहर 02 बजे तक उपस्थित रहकर जनता की समस्याओं को सुनते हैं, साथ ही समस्याओं का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण भी करते हैं, ताकि शिकायतकर्ता को विभिन्न विभागों के चक्कर न लगाने पड़ें। जिसके चलते आज जनपद के तहसील पड़रौना में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान समस्त जिला स्तरीय/ब्लाॅक स्तरीय व तहसील स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के आयोजन में विभिन्न फरियादियों ने जिलाधिकारी के समक्ष अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराया। जिसे जिलाधिकारी ने मौके पर उपस्थित प्रत्येक शिकायतकर्ता की शिकायतों को गम्भीरतापूर्वक सुना। साथ ही उनके शिकायती प्रार्थना पत्रों को सम्बंधित अधिकारियों को सौंपते हुए शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराने के निर्देश भी दिये।
इस अवसर पर कुल 121 फरियादियों द्वारा आपने अपने आवेदन पत्र प्रस्तुत किये गए जिसमे राजस्व के 55 मामले, पुलिस के 33, विकास से सम्बंधित 19 एवं अन्य में 14, मामले प्राप्त हुए, जिसमें मौके पर कुल 13 आवेदन पत्रों का निस्तारण कर दिया गया
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 हरिचरण सिंह, परियोजना निदेशक संजय पाण्डेय, उप जिलाधिकारी पड़रौना रामकेश यादव, उप निदेशक कृषि अरुण कुमार चौधरी, जिला कृषि अधिकारी प्यारेलाल, जिला पंचायत राज अधिकारी राघवेंद्र दिवेदी के साथ अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सहित समस्त जनपद स्तरीय/ब्लाॅक स्तरीय व तहसील स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
0Shares
Total Page Visits: 1600 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *