कांग्रेसियों ने मरीजों को फल बांट व पौधरोपण कर राजीव गांधी को किया याद

 सदर अस्पताल में मरीजों को फल बांटते शहर कांग्रेसी
फतेहपुर। भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का 75 वां जन्मदिन जिला कांग्रेस कमेटी एवं शहर कमेटी के बैनर तले अलग-अलग धूमधाम से मनाया गया। अलग-अलग आयोजित गोष्ठियों में वक्ताओं ने देश के प्रति राजीव गांधी के योगदान पर विस्तार से रोशनी डाली। वक्ताओं ने कहा कि दूर संचार व कम्प्यूटर युग के राजीव गांधी प्रणेता थे। जहां जिला कांग्रेस कमेटी ने पौधरोपण किया वहीं शहर कांग्रेस कमेटी ने सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल वितरित कर उनके स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की।
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 75 वें जन्मदिन पर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में जिलाध्यक्ष अखिलेश पाण्डेय की अध्यक्षता में एक संगोष्ठी आयोजित की गयी। गोष्ठी के साथ ही स्व0 राजीव गांधी की याद में पौधरोपण भी किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने राजीव गांधी के देश के प्रति अभूतपूर्व योगदान को याद किया। जिलाध्यक्ष अखिलेश पाण्डेय ने राजीव गांधी को दूर संचार व कम्प्यूटर युग का प्रणेता बताया। उन्होने बताया कि स्व0 गांधी की स्मृति में एक सितम्बर को सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। जिसकी तैयारियां पर भी चर्चा की गयी। उन्होने बताया कि सरस्वती बाल मंदिर इण्टर कालेज रघुवंशपुरम में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता से आने वाली पीढ़ी राजीव गांधी के देश के प्रति योगदान से परिचित होगी। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता ओम प्रकाश गिहार, शिवाकांत तिवारी, विनय तिवारी, अशोक दुबे, डा0 अमित मिश्रा नीटू, उदित अवस्थी, हेमलता पटेल, मोहसिन खां, पंकज सिंह गौतम, वीरेन्द्र गुप्ता, राकेश प्रजापति, बबलू कालिया, मोनू सिंह, आशुतोष पाण्डेय, नितिन सिंह, राम विशाल प्रजापति, रामेन्द्र सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहे।
इसी प्रकार शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मो0 आरिफ गुड्डा के नेतृत्व में भी कांग्रेसियों ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75 वीं जयन्ती धूमधाम से मनाते हुए जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को फल वितरित किये। तत्पश्चात आयोजित संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए शहर अध्यक्ष ने कहा कि संचार नीति के जनक राजीव गांधी ने हमारे देश को जो दिया उसी की वजह से आज हम तरक्की कर सके हैं। गोष्ठी में उपस्थित प्रदेश संगठन मंत्री महेश द्विवेदी व कैलाश द्विवेदी ने कहा कि प्रौद्योगिक क्षेत्र और कम्प्यूटर क्रान्ति के प्रति राजीव गांधी के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। दोनों नेताओं ने कहा कि नौजवानों को 18 वर्ष की उम्र में मताधिकार का अधिकार भी राजीव गांधी ने ही दिया था। पं0 रामनरेश महाराज व बृजेश मिश्रा ने कहा कि राजीव गांधी के बलिदान को देश कभी भी भूल नहीं सकता। इस मौके पर सैय्यद शहाब अली, आनन्द सिंह गौतम, आदित्य श्रीवास्तव, चौधरी मोईन राईन, मनोज श्रीवास्तव, प्रशांत श्रीवास्तव, हरिओम गौतम, अजय बच्चा, ओम प्रकाश गिहार, शमशाद एडवोकेट, संतोष यादव, राजकुमार मौर्य, सतेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट – शमशाद खान,फतेहपुर

0Shares
Total Page Visits: 1473 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *