और …आज़मगढ़ में इस तरह से लोगों के दिल पर छा गए ‘निरहुआ ‘

आजमगढ़। पूर्व सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ को अपनी धड़कन कहते रहे लेकिन भाजपा नेता फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ इस जिले को अपना कर्मक्षेत्र बनाने के साथ ही जनता के दिल में उतरने के लिए पूरी ताकत से मैदान में कूद पड़े हैं। शुक्रवार की रात जहां उन्होंने कोठिया और तमौली गांव का दौरा कर लोगों का दर्द सुना तो शनिवार को रिमझिम बरसात के बीच जनता का दुख दर्द बांटते नजर आये। निरहुआ ने पहले जिला अस्पताल जाकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया तो मरीजों से उनकी समस्या पूछी। इसके बाद निर्माणाधीन रोडवेज पहुंचकर सुविधाओं की कमी के लिए रोडवेज आरएम से कई सवाल दागे।
बता दें कि कि निरहुआ चार दिवसीय दौरे पर जिले में है। शुक्रवार की शाम उन्होंने सदर विधानसभा क्षेत्र के कोठिया और तमौली गांव का दौरा किया था। इस दौरान तमौली गांव के लोगों ने पत्रक सौंप गांव की समस्याओं से अवगत कराया था। इसके बाद शनिवार को अपराह्न करीब दो बजे निरहुआ मंडलीय अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक से मुलाकात कर दवा, आपरेशन उपकरण, एक्सरे, सोनोग्राफी आदि के बारे में जानकारी ली। इसके बाद इमरजेंसी वार्ड, बर्न वार्ड, आर्थो वार्ड, सर्जिकल वार्ड आदि में जाकर मरीजों से उनका हालचाल पूछा। इस दौरान अस्पताल में मिल रही सुविधाओं की भी जानकारी ली। कई मरीजों द्वारा अस्पातल से बाहर की जांच और दवा लिखने की शिकायत की गयी। इसपर निरहुआ ने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक से शासन की मंशा के अनुरूप दवा और जांच की सारी सुविधा अस्पताल में मुहैया कराने को कहा और यह भी पूछा कि अगर शासन स्तर से आपको कोई परेशानी है तो डिमांड ने हम शासन तक बात पहुंचाने का काम करेंगे।
अस्पताल से निकलने के बाद करीब चार बजे निरहुआ निर्माणाधीन रोडवेज परिसर पहुंचे। यहां शौचालय और बेटिंग रूम में ताला बंद होने पर आरएम पीके तिवारी से शिकायत दर्ज करायी। आरएम ने बताया कि अभी दो दिन पहले बेंच आदि लगी है एसी ठीक होते ही खोल दिया जाएगा। इसके बाद निरहुआ ने उनसे एसी बस कम होने की जनता द्वारा की गयी शिकायत और पुराने बसों के संचालन पर बात की तो आरएम ने बताया कि दस एसी बस आने वाली है लेकिन अगर बीस बस हो तो व्यवस्था बेहतर हो सकती है। इस दौरान निरहुआ ने रोडवेज में बने हाल में शापिंग माल, मल्टीप्लेक्स सिनेमाहाल बनवाने पर भी चर्चा की। इसपर आरएम ने बताया कि शापिंग माल प्रस्तावित है। सिनेमाहाल तो एमडी स्तर पर ही हो सकता है। निरहुआ ने मौजूद लोगों का आश्वस्त किया कि वे मंत्री से मुलाकात कर 20 एसी बस की मांग को रखेगे। निरहुआ ने कहा कि योगी जी ने हम कार्यकर्ताआेंं से साफ कहा है कि क्षेत्र में जाइए और विभागीय कार्यो पर नजर रखने के साथ ही आम आदमी की समस्याओं को सुनिए जहां जो जरूरत है उसका प्रस्ताव भेजिए सारे काम कराए जाएंगे। सरकार आम आदमी के विकास और सरकारी व्यवस्था में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है।

0Shares
Total Page Visits: 3031 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *