एक सप्ताह से जला ट्रांसफॉर्मर नही बदल पाएं कोटवा विद्युत उपकेंद्र के अधिकारी,ग्रामीणों में रोष

कुशीनगर,उ.प्र।नेबुआ नौरंगिया विकास क्षेत्र के ग्राम सभा सौरहा खुर्द मे एक सप्ताह से ट्रांसफार्मर जला पड़ा हुआ है, लेकिन सूचना के बाद भी अभी तक बदला नहीं जा सका हैं।उक्त ग्राम सभा के पुरब टोले पर 25 केवीए के ट्रांसफार्मर से पचास घरों में विद्युत आपुर्ति होती है।बीते बुधवार को अचानक ट्रांसफार्मर धूं-धूं कर जल गया। ट्रांसफार्मर जल जाने की सूचना ग्रामीणो द्वारा कोटवा उप केन्द्र पर उसी दिन दे दिया गया।लेकिन सूचना के एक सप्ताह बाद भी ट्रासंफार्मर को बदलाव नहीं गया है।
जिसके चलते ग्रामीणों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ रही हैं।सबसे दिक्कत बच्चों को हो रही हैं।इस उमस भरी मौसम मे दिन तो लोग काट ले रहे हैं लेकिन रात भारी पड़ जा रही हैं।लोग मोमबत्ती के सहारे खाना बनाना पड़ रहा है।
ग्राम प्रधान विश्वनाथ यादव ने बताया की उप केन्द्र पर ट्रासंफार्मर जलने की शिकायत किया गया है, लेकिन सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। गांव के सीताराम, रामाकांत, रामानंद,रंमपत्ती,ओमप्रकाश यादव,विजय मल्ल, विनोद, पुजन,तुफानी, वशिष्ठ, जतन,स्वामीनाथ का आरोप है की विभाग के लोगों के लापरवाही के चलते हम लोगों को अंधेरे में रात वितानी पड़ रही हैं।ग्रामीणो ने अविलंब ट्रासंफार्मर लगवाने की मांग की है।
इस सम्बंध में एसडीओ खड्डा अविनाश चौहान का कहना हैं की वर्कशॉप मे ट्रासंफार्मर बनते ही गांव को उपलब्ध करा दिया जायेगा।
0Shares
Total Page Visits: 2319 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *