इण्टरनेशनल सेमिनार आन होम्योपैथी का आयोजन 21 जून को

आजमगढ़। होम्योपैथी साइंस कांग्रेस सोसाइटी के तत्वावधान में इण्टरनेशनल सेमिनार आन होम्योपैथी का आयोजन 21 जून 2019 को थाईलैण्ड के पटाया शहर में किया जाएगा। जिसमें कई देशों के होम्योपैथी विशेषज्ञ भाग लेंगे। सेमिनार में भारत से डा. भक्तवत्सल, सहित लगभग 50 चिकित्सकों का दल भाग लेगा।
होमियोपैथिक मेडिकल एसोसिएशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डा. भक्तवत्सल ने बताया कि सेमिनार का उद्देश्य होम्योपैथी को विश्व फलक पर स्थापित करना, दूसरे देशों के चिकित्सको के साथ ज्ञान अनुभव एवं शोध का साझा करना, होम्योपैथी को जनता की पहली पसन्द के रूप में स्थापित करना, होम्योपैथिक शिक्षा, शोध, शैक्षिक मानकों को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर निर्धारित करना आदि है। यह सेमिनार होमियोपैथी के विकास के लिए महत्वपूर्ण साबित होने वाली है। कारण कि इसमें दुनिया भर ने चिकित्सक अपने शोध और विचारों को एक दूसरे से साझा कर सकेंगे।
सेमिनार के संयोजक डा. अनुरूद्ध वर्मा ने बताया कि सेमिनार के वैज्ञानिक सत्रों में उत्तर प्रदेश के पूर्व होम्योपैथिक निदेशक प्रो. डा. बीएन सिंह 21वीं शताब्दी में होम्योपैथी की भूमिका, दिल्ली के डॉ. सुशील वत्स, कार्लजंग्स ऐनालिटिकल साइकालोजी इन लाइट आफ होम्योपैथी, पंजाब के सैय्यद तनवीर हुसैन होम्योपैथिक मैंनेजमेंट आफ एडवांस कैंसर केसेज एवं लखनऊ के डा. निशान्त श्रीवास्तव इविडेंनस बेस्ड क्लिनिकल स्टडी आफ डर्माटालोजी पर शोध पत्र प्रस्तुत करेंगे। इसके अतिरिक्त वैज्ञानिक सत्रों में अन्य कई देशों के चिकित्सक अपने चिकित्सीय एवं शोध से सम्बन्धित अनुभव साझा करेंगे।

0Shares
Total Page Visits: 2848 - Today Page Visits: 3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *