आज़मगढ़ के मुबारकपुर में पुलिस प्रशासन हुआ सख्त

आज़मगढ़ के मुबारकपुर में पुलिस प्रशासन हुआ सख्त
शब ए बरात के मौके पर क्षेत्र के सभी कब्रिस्तानों पर कोई भी व्यक्ति फातेहा पढ़ने न जाए और लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करने के लिए सभी कब्रिस्तानों पर पुलिस की तैनाती कर दी गई थी।
और थाना निरीक्षक अखिलेश यादव व चौकी प्रभारी कमलनयन दुबे अपने हमराहियों के साथ लगातार क्षेत्र भ्रमण करते हुए लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने में जुटे रहे।
शब के बरात के पर्व पर गुरुवार को देर शाम पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था।
बतादेंकि परतीं वर्ष शब ए बरात के मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोग सूफी संतो और बुजुर्गों के अलावा अपने परिवार के मुर्दों की कब्र पर फातेहा पढ़ने का सिलसिला रातभर रहता है लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते लॉक डाउन है इसी बीच गुरुवार को शब बरात के पर्व को भी अपने अपने घरों में ही रहकर मनाए जाने की अपील भी धार्मिक संस्थाओं के जिम्मेदारों  और मदरसों के धर्म गुरुओं द्वारा की गई थी जिसका पालन करते हुए शब ए बरात पर्व भी मनाया गया। पुलिस प्रशासन द्वारा लॉक डाउन के चलते किसी को कब्रिस्तानों पर जाने की अनुमति नही रही जिसके चलते लोग अपने अपने घरों में ही रहकर फातेहा पढ़ा और इबादत में व्यस्त रहते हुए अपने परिजनों की बख्शिश और देश में अमन शांति व खुशहाली के लिए दुआएं मांगी।
शुक्रवार को अधिकतर लोगों ने रोज़ा रखा। लॉक डाउन की अवधि में दूसरे जुमा था कि सभी जामा मस्जिदों में सन्नटा रहा और लोगों ने अपने अपने घरों में ही जुमा की नमाज़ के बजाय ज़ोहर की नमाज़ पढ़ी।
0Shares
Total Page Visits: 1485 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *