अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर नारी शक्ति संस्थान द्वारा वचुअर्ल योग शिविर का आयोजन…

आजमगढ़। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर नारी शक्ति संस्थान द्वारा वचुअर्ल योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे नारी शक्ति ने सामाजिक दूरी का पूर्णतया ध्यान रखते हुए अपने अपने घरों में ही ऐप के माध्यम से आनलाइन होकर जमकर योग का आनंद लिया और सभी महिलाओं को योगाभ्यास करने की अपील किया। इस दौरान योग में दक्ष महिलाओं ने प्राणायाम, भस्तिका आसनों के बारे में विस्तार से बताया जिसके माध्यम से महिलाओं में एक अलग ही उर्जा का संचार दिखा।
इस दौरान सचिव डा पूनम तिवारी ने बताया कि भारत के ऋषि-मुनियों ने योग साधना को पूरे विश्व को परिचित कराया था वर्तमान समय में भारतीय प्रधानमंत्री ने योग दिवस के रूप में वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाकर भारत को फिर से विश्व गुरू बनाने का कार्य किया है। डा तिवारी ने ब्लड प्रेशर, थाईराइड, मधुमेह आदि रोगों को योग के माध्यम से नियंत्रित करने हेतु दिनचर्या में योग को शामिल करने की अपील किया।
अध्यक्ष डा मनीषा मिश्रा ने कहा कि योग दिवस की सार्थकता तभी सिद्ध होगी जब घर-घर योग एक साधना का रूप लेगा और घर की महिलाएं योग पर फोकस करना शुरू करेगी तो यह हमारे के लिए सबसे उपयोगी साबित होगा। इस दौरान नारी शक्तियों ने सभी महिलाओं  से योग के जरिये कोरोना को हराने की अपील किया ताकि स्वस्थ्य भारत समृद्ध भारत का सपना पूरा हो सकें।
डा0 पूनम तिवारी , सचिव
0Shares
Total Page Visits: 235 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *